राजनीति

वीडियो : बस बात कर रहे थे लड़का-लड़की, पकड़ा और बीच सड़क पर ही करवा दी शादी

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में एक बड़ा ही अजीब मामला देखने को मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक, महाराजगंज के सिसवनिया गांव में पंचायत ने एक लड़के लड़की को अनोखा फरमान सुनाते हुए शादी करा दी है। दरअसल, गांव के ही कुछ लोगों ने एक लड़के और लड़की बात करते हुए देखा और पंचायत पहुंच गए। लोगों का कहना है कि ये दोनों के रात के अंधेरे में एक दूसरे से बात कर रहे थे। मामला पंचायत पहुंचा तो पंचायत ने बड़ा ही अजीब फैसला सुनाते हुए दोनों की शादी कराने का फरमान सुना दिया। पंचायत का यह अजीब फैसला सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है और इस पर खुब चर्चा की जा रही है।

इस पूरे मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसकी लोग खुब चर्चा कर रहे हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो में गांव वालों के सामने लड़का लड़की की मांग में सिंदूर ड़ालते हुए दिख रहा है। चौकाने वाली बात ये हैं कि शादी के लाइट कि व्यवस्था तक नहीं किया गया और दोनों की शादी गाड़ी की लाइट के इस्तेमाल से की गई। इस घटना के दौरान कई लोग मौजूद थे और उन्होंने पूरी घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक शख्स लड़के को पांच बार सिंदूर लगाने और अच्छे तरीके से लगाने के लिए कह रहा है। मामला पुलिस के पास भी पहुंच चुका है और वह जांच कर रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही हैं कि लड़का लड़की में पहले से क्या रिश्ता था और दोनों रात में क्या बात कर रहे थे। खबर के मुताबिक लड़की की शादी पहले से ही किसी दूसरे जगह तय हो चुकी थी, गांव वालों का कहना है कि इसलिए वह इस लड़के को मिलने के लिए बुलाया था।

जैसे ही ये दोनों मिलने पहुंच वहां गांव के ही कुछ लोग पहुंच गए और दोनों की शादी करा दी। गांव वालों ने लड़के-लड़की को मिलते हुए पकड़ लिया औऱ जबरदस्ती शादी करने की बात पर अड़ गये। ताजजुब कि बात ये है कि शादी की तैयारी करना भी उचित नहीं समझा गया और दोनों की शादी के लिए सिर्फ सिंदूर का जुगाड़ किया गया। लड़के ने सबके सामने लड़की की मांग में सिंदूर भरा। गौरतलब है कि दोनों ही नाबालिग हैं। ऐसे में अगर यह मामला कोर्ट तक पहुंचता है तो कोर्ट इस शादी को खत्म कर सकती है।

देखिए वीडियो –

Back to top button