स्वास्थ्य

वैवाहिक जीवन का आनंद लेने के लिए करिए इलायची का सेवन, जानिए कैसे मिलेगा लाभ

देश में बढ़ती प्रतिद्वंदिता से स्त्री और पुरुष दोनों में तनाव बढ़ता जा रहा है। ऐसे में दोनों के संबंधों में भी उतार चढ़ाव आया हो। खास बात ये कि इस दौड़ भाग में पुरुषों में शारीरिक क्षमता घटती जा रही है। जिससे पति पत्नी में यौन सुख गायब हो गया है। संबंधों में तनाव के साथ-साथ शारीरिक सुख भी छिन गया है। जिससे दोनों में असंतुष्टि के चलते सालों तक मां बाप बनने से युवा जोड़े नाकाम रहते है। ऐसे में अगर कोई ऐसा कारगर उपाय मिल जाए जिसको कभी-भी कहीं भी करके दोनों के संबंधों में गर्माहट बनी रह सकती है। ऐसी ही एक चीज जो हमारे किचन में मौजूद है। लेकिन अज्ञानता के कारण हम उसका इस्तेमाल नहीं करते। लेकिन अगर कर लें तो पति पत्नी न सिर्फ वैवाहिक जीवन में खुश रह सकते हैं बल्कि पहले से ज्यादा एनर्जेटिक भी फील करेंगे।

आधुनिक जीवन में सेक्स की समस्या भी बड़े और व्यापक रूप में पाई जाती है। जिससे हंसता खेलता जीवन बर्बाद होनें की स्थित में रहता है। लोग वैवाहिक खुशी तलाशने और पत्नी को खुश करने के लिए तमाम बाजार में उपलब्ध चीजों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं, एक छोटी सी इलाइची व्यक्ति में ऊर्जा का संचार करने के लिए काफी होती है। जो दवाओं की तरह साइड इफेक्ट भी नहीं डालती। इसके फायदे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

भारत में हमेशा से तुलसी और इलायची का इस्तेमाल औषधी के रूप में किया जाता रहा है। सेक्स पावर बढ़ाने के लिए 2 से 4 इलयची को खाली पेट दूध के साथ खाना होता है। उसके दो घंटे तक कुछ मत खाएं और  दो घंटे बाद आप खाना खा सकते हैं। यकीन मनिए कुछ दिन के बाद ही ये अपना असर दिखाने लगेगी और आपका मन बेड से उतरने का कभी नहीं करेगा। इटली के कुछ भागों में तुलसी का पेड प्यार की निशानी माना जाता है। इलायची से बेहतर चीज सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए कुछ भी नहीं। लेकिन हमें इसको खाने का सही तरीका पता होना चाहिए।

इलायची दो प्रकार की होती है, हरी या छोटी इलायची व बड़ी इलायची। भारतीय मसालों की महारानी कही जाने वाली इलायची के इस्तेमाल हमेशा से शक्ति बढ़ाने के लिए किया जाता रहा है। इलायची एक ऐसे टॉनिक के रूप में भी काम करती है जिससे कामोत्तेजना में वृद्धी होती है। यह शरीर को ताकत प्रदान करने के साथ-साथ असमय स्खलन व नपुंसकता की समस्या से भी मुक्त कराने में सहायक होती है।

इलायची का सेवन करने के लिये दूध में इलायची डालकर उबालें। ठीक से उबल जाने के बाद इसमे थोड़ा शहद मिलाएं और नियमित रूप से रात को सोते समय इसका सेवन करें। इसके नियमित सेवन से यौन क्षमता में इज़ाफा होता है और दामपत्य जीवन सुखमय बनता है। इसके साथ ही अगर आपके मुंह से बदबू आती है, तब भी आपके वैवाहिक जीवन में खलल पड़ सकती है। ऐसे में इलायची चबाने से मुंह साफ रहता है, और सांस सी बदबू भी नहीं आती। इलायची की शानदार खुश्बू पार्टनर को आकर्षित करने का भी काम करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close