दिलचस्प

भगवान होते हैं या नहीं इसका पता चल गया है, इस वीडियो में देखें ईश्वर के कई रूप और ख़ास घटनाएं

भागवान कहें या ईश्वर, परमात्मा सब एक ही है। हर जगह लोग ईश्वर को मानने वाले भी हैं और नहीं भी। हर देश में कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्हें ईश्वर पर भरोसा नहीं है। उन्हें अनुसार ऐसी कोई चीज नहीं है। यह लोगों का अन्धविश्वास है। ईश्वर जैसी चीज केवल इंसान की कल्पना है। हमेशा से ही ईश्वर को मानने और ना मानने वालों में विवाद बना रहा है। जो ईश्वर को मानते हैं, उनके अनुसार इस पृथ्वी पर जो कुछ भी होता है, उसके पीछे ईश्वर का ही हाथ है।

जबकि इसके उलट जो लोग ईश्वर को नहीं मानते हैं कुछ आश्चर्यजनक घटनाओं के पीछे वैज्ञानिक कारण होनें की बात करते हैं। हालांकि कई वैज्ञनिकों ने भी ईश्वर की शक्ति को स्वीकार किया है। आपको बता दें भारत के लोगों में ईश्वर के प्रति आस्था काफी देखनें को मिलती है। ऐसा माना जाता है कि भगवान स्वर्ग में रहते हैं और वहीँ से वह इंसानों पर नजर रखते हैं। लोगों को उनके कर्मों के आधार पर ही फल भी मिलता है।

वीडियो देखने के बाद खुली की खुली रह जायेंगी आपकी आँखें:

आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें यह वीडियो कुछ और नहीं भगवान के होने का सबूत देता है। इस वीडियो को देखने के बाद यकीन हो जायेगा कि भगवान सच में होते हैं। आसमान में कुछ ऐसा दिखाई देता है, जिसे देखनें के बाद आखें खुली की खुली रह जायेंगी। आसमान में यह हैरान कर देने वाला नजारा देखने के बाद आप भी कहेंगे कि हो ना हो यह भगवान ही होंगे।

वीडियो हो रहा जमकर सोशल मीडिया पर वायरल:

यकीन मानिये आज से पहले आपने भगवान के बारे में केवल सुना होगा या उनकी कल्पना की होगी। उसी कल्पना के आधार पर आपने अपने मन में उनकी छवि भी बनाई होगी। लेकिन आज हम जो वीडियो आपको दिखानें जा रहे हैं, उसमें भगवान को आप बिलकुल साक्षात् रूप में देख सकेंगे। इस नज़ारे को देखनें वालों का यह दावा है कि यह भगवान ही हैं। आपको बता दें यह वीडियो जमकर आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो की शुरुआत में एक cctv फुटेज दिखाई देता है। इसमें एक बहुत तेज चमकती हुई चीज दिखाई देती है। हालांकि वह रौशनी इतनी ज्यादा तेज है कि वह जल्दी समझ में नहीं आता है। लेकिन जब उसे ध्यान से देखा जाए तो पता चलता है कि वह कोई एंजल है। वहीँ एक दुसरे फुटेज में कुछ लोग एक जगह खड़े होकर आसमान में देख रहे हैं। आसमान में लोगों को एक इंसान की तरह चमकती हुई रौशनी दिखाई दे रही है। हो ना हो यह भगवान ही होंगे। अब आप मानें या ना मानें यह आपके ऊपर निर्भर करता है। यह रौशनी भगवान ही है या नहीं हम यह भी नहीं कहते, ऐसा लोगों का मानना है।

वीडियो देखें:

Back to top button