राशिफल

इन 6 राशियों के बुलंद हुए किस्मत के सितारे, मेहनत से मिलेगी बड़ी कामयाबी,होगा अधूरा सपना पूरा

राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी 12 राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ-साथ पंचांग का गणना का विश्लेषण किया जाता है। राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे।

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं? आपको आज किन-किन चुनौतियों और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है या फिर आपको कैसे अवसर मिल सकते हैं। आप आज का राशिफल को पढ़कर चुनौतियां और अवसर दोनों के लिए ही तैयार हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं आज का राशिफल।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

आपका समय बहुत ही खास नजर आ रहा है। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आप बच्चों के साथ भी समय व्यतीत करेंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों को विवाह के उत्तम प्रस्ताव मिलेंगे। घर का माहौल सुख-शांति पूर्वक रहेगा। प्रेम जीवन में सुधार आएगा, बहुत ही जल्द आपका प्रेम विवाह होने के योग बने हुए हैं। आपके अच्छे स्वभाव से लोग प्रभावित होंगे। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है। व्यर्थ विवादों से दूर रहें। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आपका समय आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहेगा। कमाई के जरिए बढ़ेंगे। आपको अपना सच्चा प्यार मिल सकता है। किसी नजदीकी व्यक्ति से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपका मन हर्षित होगा। आप अपने कामकाज के तरीकों में कुछ बदलाव कर सकते हैं, जिसका भविष्य में लाभ मिलेगा। अगर आपने पहले निवेश किया था, तो उससे भी अच्छा फायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आप खुद को तंदुरुस्त महसूस करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ मनपसंद भोजन का आनंद ले सकते हैं। मेहनत से कोई बड़ी कामयाबी हासिल हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

अगर आप कोई बड़ा निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो सोच विचार जरूर करें। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों की मदद से आप अपने अटके हुए कामों को पूरा कर लेंगे। अचानक किसी पुराने मित्र से मुलाकात करके आपका मन हर्षित होगा। जीवनसाथी का हर कदम पर सहयोग मिलेगा। मंदिर में कुछ देर समय बिता सकते हैं। मेहनत से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। अगर जरूरतमंदों को की मदद करने का मौका मिलता है, तो आप जरूर करें। समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आपका समय काफी हद तक ठीक रहेगा। आप परिवार के साथ ज्यादा वक्त व्यतीत करेंगे। आप नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। दोस्तों की पूरी मदद मिलेगी। व्यापार करने वाले लोगों का मुनाफा बढ़ सकता है। छोटे-मोटे व्यापारियों के ग्राहकों में वृद्धि होगी। आपको जोखिम भरे कामों से दूर रहना होगा। पैसों का उधार लेन-देन करने से बचना चाहिए, नहीं तो हानि हो सकती है। जरूरतमंदों की मदद करने की हर संभव कोशिश करेंगे। अचानक बड़ी मात्रा में धन लाभ मिल सकता है, जिससे घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लेकिन आपको अपनी फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

नौकरी करने वाले लोगों का समय काफी अच्छा रहेगा। ऑफिस के काम से यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यह यात्रा सुखद रहेगी। प्रमोशन के साथ वेतन में वृद्धि होने जैसी खुशखबरी मिल सकती है। कुछ पुराने निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है। जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहे थे, उन्हें कोई अच्छा मौका मिलेगा। आपको अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखने की आवश्यकता है। आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए। दोस्तों के साथ घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

व्यापार से जुड़े हुए लोगों का समय उत्तम रहेगा। कम मेहनत में अधिक सफलता मिलने के योग बने हुए हैं। आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। निजी जिंदगी में चल रही परेशानियां दूर होंगी। आप अपनी मधुर वाणी से दूसरों का दिल जीतने में कामयाब होंगे। किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, जो भविष्य में फायदेमंद रहने वाला है। कुछ लोग आपके अच्छे स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे इसलिए सतर्क रहें।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आपका समय स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर नजर आ रहा है। किसी पुरानी बीमारी के चलते आप काफी चिंतित रहेंगे। आपको बाहर के खानपान से भी परहेज करने की जरूरत है। नौकरी के क्षेत्र में कार्यभर जयादा होने के कारण सेहत पर भी असर पड़ेगा। माता-पिता के साथ आप किसी मंदिर में दर्शन करने के लिए जाएंगे। आपको किसी भी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के दौरान वाहन प्रयोग में सावधानी बरतने की जरूरत है, नहीं तो दुर्घटना होने का भय सता रहा है। अनुभवी लोगों से जान पहचान हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आपका समय उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अगर कोई सरकारी कार्य रुका हुआ है, तो वह भी पूरा हो जाएगा। आपको अपने कामकाज में सफलता निश्चित रूप से मिलेगी। आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल होंगे। अगर आपने पहले निवेश किया था, तो उससे अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। घर की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। माता-पिता के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे। प्रेमियों के लिए समय बहुत ही खास रहेगा। एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। घरेलू जरूरतों के पीछे थोड़ा धन खर्च हो सकता है। जरूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

आपका समय आपकी कोई पुरानी इच्छा को पूरा करेगा। आने वाले समय में आपके जीवन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। आप अपने हर काम को बेहतर ढंग से पूरा करेंगे। हर कोई आपके काम की तारीफ करता हुआ नजर आएगा। व्यवसाय में अच्छे अवसर मिल सकते हैं। घर में खुशी का वातावरण बना रहेगा। आप अपने दुश्मनों को परास्त करेंगे। परिवार के लोगों के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। छोटे भाई बहनों का सहयोग मिलेगा। आमदनी में इजाफा होगा।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

आपका समय थोड़ा कठिन नजर आ रहा है। आपको आवेश में कोई भी काम करने से बचना होगा, नहीं तो नुकसान हो सकता है। आयात-निर्यात का काम करने वाले लोगों को फायदा होने के योग हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। आपको अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की आवश्यकता है। आप अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखें। अगर आप लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं, तो उस दौरान वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें क्योंकि दुर्घटना होने का भय सता रहा है। खानपान की आदतों में सुधार करना होगा, नहीं तो स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है। आप अपने खर्चे पर कंट्रोल रखें।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आपका समय शानदार रहेगा। आप अपनी मधुर वाणी से अपने काम दूसरों से निकलवाने में सफल रहेंगे। पुरानी चिंता दूर होगी। कामकाज की योजनाओं में कुछ बदलाव कर सकते हैं, जिसका आगे चलकर आपको फायदा मिलेगा। दोस्तों के साथ घूमने फिरने की योजना बन सकती है। अगर कोर्ट कचहरी से जुड़ा हुआ कोई मामला चल रहा है, तो फैसला आपके पक्ष में आएगा। आप खुद को अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। आप ज्यादातर मामलों में भाग्यशाली साबित हो सकते हैं। पत्नी का सुख प्राप्त होगा। बिना सोचे समझे ऐसी कोई भी बात ना बोले जिससे आपको बाद में पछताना पड़े। प्रेम जीवन में सुधार आएगा।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आपका समय पहले से बेहतर नजर आ रहा है। आप अपनी मेहनत से कठिन से कठिन कामों को भी आसानी से पूरा कर लेंगे। नौकरी के क्षेत्र का माहौल आपके पक्ष में रहेगा। बड़े अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल बने रहेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको सारे कामों में सफलता जरूर मिलेगी। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और बच्चे शिक्षा क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप अपने जीवन में कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन आपको जोखिम भरे कामों से दूर रहना होगा। मेहनत और कार्यकुशलता के दम पर आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे।

Back to top button
?>