राशिफल

Rashifal 31 May: आज 7 राशियों के लक्ष्य पूरे होने के बन रहे है योग, व्यक्तित्व में सुधार होगा

हम आपको बुधवार 31 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 May 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप मधुरवाणी से किसी कार्य में विजयी बनने के समर्थ होंगे। परिवार के लोगों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में दिन अति व्यस्त रह सकता है मेहनत का फल मिलेंगे। व्यापारी वर्ग पूंजी निवेश करने से पहले किसी की राय लें। स्वास्थ्य में आज सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। आज आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए। इससे चीज़ें स्पष्ट रहेंगी। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप दूसरों के बहकावे में नहीं आए। धार्मिक कार्य में मन लगेगा। आपके काम में भी फोकस बढ़ेगा और काम की गुणवत्ता में भी सुधार होगा। दोस्तों के साथ कुछ बातें शेयर कर सकते हैं। व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। अपनी बातें अपने प्रिय को समझाने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। आज लेन-देन में समस्याएं आ सकती हैं। बेहतर होगा कि आज किसी के साथ लेन-देन करने से बचे रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके विचार सकारात्मक रहेंगे। व्यापार में अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। नए विचारों पर काम करने से आपको पूरा फायदा मिलेगा। कार्य विस्तार के लिए लोन लेना पड़ सकता है। धन के मामले में सफलता प्राप्त हो सकती है। कुछ लोगों के जीवन में नये अवसर आएंगे जिन्हे नजरअंदाज न करें अन्यथा बाद में आत्मग्लानि होगी। परिवार वालों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। अपने किसी दोस्त को भी साथ में ले जा सकते हैं।

Ganesh

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप हर अवसर का पूरा लाभ उठा सकेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बेहतर हो सकता है। किसी गंभीर घरेलू मुद्दे पर आज आपकी चर्चा भी हो सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आप उसके लिए अच्छा रहेगा। बौद्धिक कार्य और व्यावसायिक क्षेत्र में आप नए विचारों से प्रभावित होंगे और उन्हे अपनाएंगे। जीवन के अनुभव के लिए कोई व्यक्ति सहायता करेगा। करियर के प्रति चिंतित दिखाई देंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप शुभ स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। आप में से कुछ के लिए प्रेम संबंध का आरंभ हो सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेगें, लेकिन किसी अज्ञात भय से परेशान भी रहेंगे। कला फील्ड से जुड़े युवाओं के सपने पूरे हो सकते हैं। विद्यार्थी पढ़ाई पर फोकस बनाए रहें। अपनी रचनात्मकता से किस तरह अपने घर को खूबसूरत बना सकते हैं। जिन लोगों के साथ समय बिता कर आपको अपने व्यक्तित्व में सुधार नजर आता है, ऐसे लोगों की संगत में रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन की शुरुआत तन-मन की ताजगी के साथ होगी। निजी कामों की उलझनों में पड़ कर अपनी एकाग्रता न टूटने दें। प्रतिद्वंद्वी और प्रतियोगी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। मीडिया से जुड़े लोगों को कार्य से संबंधित तनाव हो सकता है, साथ ही काम में लापरवाही से बचें। टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोग अपना टारगेट पूरा कर पाने में सफल हो सकेंगे। आर्थिक योजना को लेकर विचार करेंगे। उच्च अधिकारीगण आपके काम से आनंदित होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ये दिन आने वाले लंबे समय तक याद रहने वाला है, क्योंकि आपकी दोस्ती के बंधन और मजबूत हो जाएंगे। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपको अपने खर्चों का लेखा जोखा ठीक से रखने की सलाह दी जाती है। मौसम में बदलाव के कारण आज अचानक आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। लंबे समय से रुका हुआ काम आज पूरा होगा, जिससे आपकी खुशियों में थोड़ा इजाफा होगा। मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मक भावना को प्रवेश न करने दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दोस्तों या भाई-बहन की मदद से कोई जरूरी अधूरा पड़ा काम पूरा होगा। माता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। आय में निश्चितता रहेगी। नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और आप स्वस्थ बातचीत का आनंद लेंगे। घरेलू स्तर पर किया गया बदलाव सबको पसंद आने की उम्मीद है। हाथ में लिए गए काम को पूरा होता देखकर प्रसन्नता मिलेगी। काम से संबंधित बातों की वजह से लोगों से सम्मान मिलेगा।

ganesh

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

स्वास्थ्य के प्रति आज थोड़े चिंतित दिखाई देंगे। आपको कुछ मोर्चों पर थोड़ा आशावादी होने की आवश्यकता है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो अचानक माता की सेहत में गिरावट आने से आपकी चिंता बढ़ सकती है। इस समय उन्हें अच्छी देखभाल की जरूरत है। आपका वित्त काफी अच्छा है क्योंकि आप धन कमाने के कई सुनहरे अवसरों के साथ आएंगे। खुद से ज्यादा अन्य लोगों के जीवन पर ध्यान देने से दिक्कतें बढ़ सकती हैं। खुद के काम पर ध्यान दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन बहुत बचकर चलने की जरूरत है। घरेलू खर्चों पर अंकुश लगाना चाहिए, ऐसे में गैर नियोजित खर्चों को स्थगित करने में ही भलाई है। घर की साज- सजावट में परिवर्तन से मानसिक स्वस्थता में वृद्धि होगी। इनकम के एक्स्ट्रा सोर्स मिलने से आपका बैंक बैलेंस मजबूत होगा। ऑफिस कर्मियों को काम में आ रही बाधाएं किसी की मदद से दूर हो जाएंगी। किसी मनोरंजन के कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। आपको कोई बड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान बढ़ेगा। मन में भय रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है। यदि लंबे समय से काम से जुड़ी कोई चिंता आपको सता रही है तो आपकी इस परेशानी का हल निकल सकता है। संतान के साथ विवाद होने की संभावना बन रही है, लेकिन जीवनसाथी के साथ आपके संबंध ठीक रहेंगे। कार्यों में सफलता के साथ स्वास्थ्य भी बना रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर साबित होगा इच्छित परिणाम प्राप्त होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज प्रेम और निकट संबंधों के मामलों में अनिर्णय या किसी मानसिक तनाव की स्थिति से परेशान रह सकते हैं। युवाओं का पूरा दिन खुशियों से भरपूर और आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला होगा, तो वहीं दूसरी ओर करियर में भी बेहतर मौके मिलने वाले हैं। माता-पिता की सेहत अगर गड़बड़ चल रही है तो आज उनकी सेहत में सुधार हो सकता है। पारिवारिक समस्याएं दूर होंगी घर में सुख शांति रहेगी। आप विवादों से बचे रहेंगे। बिजनेस के लिए कुछ नई प्लानिंग कर सकते हैं।

आपने Rashifal 31 May 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 May 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 May 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button