राशिफल

Rashifal 1 June: जून महीने की पहली तारीख को 5 राशियो की मन मांगी मुराद होगी पूरी, पढ़ें राशिफल

हम आपको गुरुवार 1 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

व्यापार में आपको अचानक से लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। ज़िद्दी बर्ताव से बचें वरना नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं। आज आप काफी व्यग्र और चिंतित रहेगें। लेखक अपनी किसी किताब को पूरा करने में सफल होंगे। आज व्यवसाय के नए अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई बीमारी आपको सता सकती है। जल्दबाजी में कोई आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा व कुछ बातों को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं जो जल्द ही दूर हो जाएगी। आप वाणी के दम पर सोचे हुए सारे काम पूरे कर सकते हैं। संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों को तरक्की के कई नये रास्ते नजर आयेंगे। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। फर्नीचर का कारोबार कर रहे लोगों को अच्छा लाभ होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन आप भरपूर जोश के साथ मस्ती करेंगे। आज परिस्थिति अनुकूल रहेगी। आप परिश्रम से अपनी बाधाओं को दूर कर सकते हैं। चोट व दुर्घटना से बचें। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र अपने लिए आशावादी रहेंगे तथा ऐसे क्षेत्र में काम करने को उत्सुकता दिखाएंगे जो उनकी पढ़ाई से हटकर होगा। अपने आसपास आप थोड़ी नकारात्मकता महसूस कर सकते हैं। इससे आपको बचना होगा। आज आप दूसरों के कामों में दखल न दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार के लोग अनुकूल व्यवहार करेंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। नकारात्मक विचार दूर होंगे। शारीरिक रूप से थोड़ा बचकर चलें। रोगों से लड़ने की क्षमता में कमी दिख रही है। किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। नौकरी कर रहे लोगों को अपने लिए नए अवसर प्राप्त होंगे। आज अपना धैर्य ना खोएं, आज आपकी किस्मत में बहुत कुछ नया है। आज आप अपनी किसी मीठी यादों को याद करके अच्छा फील करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान रहेगा। जिससे आप शादी करना चाहते हैं, आज उसकी ओर से आपको सकारात्मक संकेत मिल सकता है। आप आज अपना भाग्य आजमा सकते हैं और शादी का प्रस्ताव रख सकते हैं। आपके द्वारा किए गए कार्यों में भारी धन लाभ मिलने वाला है। आज ऑफिस के काम में आपके सामने कई चुनौतियां आएगी। करियर में तरक्की के नए अवसर मिल सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। करियर के मामले में आप अपने दिल की सुनें। आज के दिन साथ बैठकर पिछली यादों को दोहरा कर खुशी प्राप्त करें। अपने आप को मजबूत रखें, कुछ अप्रत्याशित परिस्थितियां आपके सामने आ सकती हैं। व्यक्तिगत बदलावों पर विचार किया जाना चाहिए। आज आपकी परिवार के किसी सदस्य से अनबन हो सकती है, जिससे आपके काम में थोड़ी रुकावटें आ सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज तुला राशि वालों में शारीरिक रूप से चुस्ती फुर्ती रहेंगी। मन प्रसन्न रहेगा। आज आप पाएंगे कि सत्ता से जुड़े लोगों के साथ आपके संबंध बहुत प्रगाढ़ हैं। इनमें से कोई व्यक्ति आज आपकी मदद को आगे आएगा। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेगी वरिष्ठ अधिकारियों के सहयोग प्राप्त होगा, मान सम्मान में वृद्धि होगी। आप भौतिक वस्तुओं पर खर्च कर सकते है। मध्याहन के बाद घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नई नौकरी की तलाश करने वालों को अपने प्रयास जारी रखने चाहिए। बिज़नेस में नुकसान होने की संभावना है। सोच समझकर पूंजी निवेश करें। उच्च अधिकारियों से सम्मान की प्राप्ति होगी। काम के सिलसिले में की गई यात्रा अच्छा फल देंगे। नकारात्मक विचारों से दूर रहें और अधिकारियों से वाद-विवाद करने से बचें। कुछ परिस्थितियां ऐसी बन सकती हैं, जो तनाव बढ़ाएंगी। दिनभर में सोचे हुए जरूरी काम पूरे हो जाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको बहुत कुछ नया करने का मौका मिलेगा। इससे आप कई नई चीजें सीखेंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्य में जल्दबाजी नहीं करना चाहिए। शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। उपरी अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो, तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है।

Ganesh ji

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे। अचानक ही धन का लाभ मिल सकता हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। व्यापार से जुड़े लोगों को कड़ी मेहनत करने पर फल अच्छा मिलेगा। व्यापारी वर्ग के लिए धन लाभ की भी संभावना है। छात्रों के लिए दिन अनुकूल है। किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है। आपको रोजगार के कुछ अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको उत्तम वस्तुओं की प्राप्ति होगी। पुराने समय से चली आ रही परेशानियों का हल मिलेगा। इस समय संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है। अपने मन में समर्पण का भाव बनाएं रखें। आज अपनी सोच पॉजिटिव रखें और काम करने के तरीके में बदलाव करें, सब ठीक हो जाएगा। आप भ्रम की स्थिति में होंगे और यह स्थिति आपको समय पर काम पूरा करने से रोक देगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपनी वाणी के प्रभाव से आप लाभदायी और प्रेम भरे सम्बंधो को स्थापित कर सकेंगे। आपके अपने माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। सेहत के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है। आपको खाने में हेल्दी चीजों को शामिल करना चाहिए। धन लाभ के योग बन रहे हैं और किस्मत का साथ भी मिलेगा।

आपने Rashifal 1 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button