विशेष

मेरे आउट होने की दुआ करते है लोग, ताकि धोनी को बैटिंग करते देख सके, जडेजा ने कही दिल की बात

IPL 2023 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स शानदार प्रदर्शन कर रही है. CSK फिलहाल अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है. चेन्नई ने अब तक इस सीजन में 12 मुकाबले खेले है. इसमें से उसे पांच में हार मिली है जबकि चेन्नई ने 7 मैचों में जीत हासिल की है.

चेन्नई सुपर किंग्स इसके साथ ही यह सीजन जीतने की प्रबल दावेदार है. हलांकि लड़ाई अभी लंबी है. अभी चेन्नई को दो लीग मैच और खेलने है. इसी बीच चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी लगातार चर्चाओं में बने हुए है. माना जा रहा है कि यह सीजन धोनी का आख़िरी IPL हो सकता है.

महेंद्र सिंह धोनी ने अभी IPL से संन्यास का ऐलान तो नहीं किया है लेकिन बढ़ती उम्र को ध्यान में रखते हुए इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. आगे क्या होगा यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन धोनी को हमेशा से ही क्रिकेट के मैदान पर फैंस का भरपूर प्यार मिला है. मैदान के बाहर भी वे लोगों के पसंदीदा रहते है.

महेंद्र सिंह धोनी के लिए IPL में गजब की दीवानगी देखने को मिलती है. शहर कोई सा भी हो, मैदान या स्टेडियम कोई भी हो लेकिन बड़ी संख्या में धोनी और चेन्नई को सपोर्ट करने वाले फैंस मिल जाएंगे. हर सीजन में ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है और इस सीजन जब धोनी अपने क्रिकेट करियर के अंतिम दिनों में है तो उनके दीदार को फैंस का भारी हुजूम उमड़ रहा है.

ms dhoni

न सिर्फ चेन्नई के क्रिकेट मैदान में धोनी के लिए फैंस पागल रहते हैं बल्कि भारत के हर क्रिकेट स्टेडियम और हर शहर में धोनी को देखने के लिए दीवाने पहुंचते है. धोनी के लिए फैंस का एक अजीब सा पागलपन है. IPL में धोनी अपनी टीम के लिए कप्तानी तो करते ही है वहीं वे विकेटकीपर की भूमिका में भी नजर आते है. इसके अलावा वे बल्ले के साथ फिनिशर की भूमिका में भी नजर आते हैं.

जब धोनी बल्लेबाजी के लिए उतरते है तो स्टेडियम धोनी-धोनी के शोर से गूंज उठते है. हर कोई उनकी बल्लेबाजी को देखना चाहता है. चाहे विपक्षी टीम के समर्थक ही क्यों न हो वे भी इन पलों के बीच धोनी के मुरीद हो जाते है. धोनी को अक्सर मैदान पर खुलकर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलता है.

धोनी नंबर 6 या नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए आते है. उन्हें अंत में कुछ गेंदें ही मिलती है या कई बार तो उनकी बल्लेबाजी ही नहीं आती है. उनसे पहले बल्लेबाजी के लिए आते है रवींद्र जडेजा. जडेजा ने हाल ही में धोनी पर एक बड़ा खुलासा करके लोगों को हैरान कर दिया है.

जडेजा ने ऐसी बात कही है जो हर कोई जानता और समझता एवं महसूस करता है. हाल ही में चेन्नई का दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच था. इस मैच में चेन्नई को जीत मिली. जीत के हीरो रहे जडेजा. उन्होंने मैच के बाद कहा कि, ”जब मैं नीचे खेलने आता हूं तो दर्शक माही भाई के नाम से चिल्लाते है और मैं ऊपरी क्रम में आऊंगा तो वे चाहेंगे कि मैं आउट हो जाऊ”.

Back to top button