विशेषसमाचार

मैच के बाद आपस में भिड़े कोहली-गंभीर, मैदान में जमकर हुआ झगड़ा, अन्य खिलाड़ियों को करना पड़ा बचाव

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 43वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के बीच भिड़त देखने को मिली। इसमें बेंगलुरु ने लखनऊ से मैच जीता। इसके बाद सारे खिलाड़ियों ने जीत का जश्न मनाया, लेकिन इसी बीच विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच नोकझोंक देखने को मिली जिसके बाद हर कोई हैरान रह गया। तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

इतने रनों में सिमट कर रह गई लखनऊ

virat kohli

इस दौरान मैच के मुकाबले में बेंगलुरु ने लखनऊ को 18 रनों से शिकस्त दी। दरअसल, बेंगलुरु टीम ने लखनऊ को 127 रनों का टारगेट किया था लेकिन केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ केवल 108 रनों पर ही सिमट गई। इसके बाद आरसीबी ने यह जीत हासिल कर ली जिसके बाद सारे खिलाड़ियों ने जोरदार जश्न मनाया।

virat kohli

लेकिन इसी बीच विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच बहस हो गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं बल्कि इन दोनों खिलाड़ियों के बीच इतनी तीखी बहस हुई कि बाकी खिलाड़ियों को इन्हें बचाने के लिए आना पड़ा।

वायरल हुआ दोनों की बहस का वीडियो

virat kohli

दरअसल, हुआ यूं कि लखनऊ की पारी अंतिम पड़ाव पर थी। इसी दौरान लखनऊ के अफगानी खिलाड़ी नवीन उल हक आउट होकर पवेलियन पहुंचे। इसी बीच विराट कोहली ने अंपायर को इशारा करते हुए शिकायत दर्ज कराई, लेकिन इस दौरान नवीन उल हक ने विराट से कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद यह दोनों आपस में भिड़ गए। यहां पर मामला खत्म हो जाना चाहिए था, लेकिन जब दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में हाथ मिलाने की परंपरा निभा रहे थे तब एक बार फिर नवीन और विराट आमने-सामने आए और दोबारा इन दोनों के बीच बहस देखने को मिली।

इस दौरान लखनऊ के कप्तान केएल राहुल से बातचीत के दौरान विराट ने गंभीर गौतम से बात करने के लिए जाते हैं, लेकिन दोनों के बीच भी नोकझोंक हो गई। इसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि, दोनों को अलग करना पड़ा। इस दौरान विराट यहां से जाने लगे लेकिन तभी लखनऊ के कैरेबियाई बल्लेबाज काइल मेयर्स विराट से कुछ कहने आए, लेकिन अचानक गंभीर उन्हें रोक लेते हैं।

जैसे ही विराट और गौतम का वीडियो सोशल मीडिया पर यूजर्स भी तरह तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि, “भाजपा का एक सांसद कर्नाटक की शान आरसीबी के विराट कोहली को धमकी दे रहा। कर्नाटक की जनता 13 मई को उन्हें सबक सिखाने के लिए तैयार है।” इसके अलावा भी विराट और गौतम के फैंस के बीच जमकर बहस हो रही है।

virat kohli

पहले भी हो चुका हैं दोनों में विवाद

बता दें, ये कोई पहली दफा नहीं था जब विराट और गौतम गंभीर के बीच इस तरह की बहस देखने को मिली हो। इससे पहले भी कई बार ये दोनों खिलाड़ी आपस में भीड़ चुके हैं। इससे पहले साल 2013 के आईपीएल में भी इनके बीच भिड़त देखने को मिली थी। दरअसल इन दिनों कोहली बेंगलोर के जबकि गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्ताना हुआ करते थे।

virat kohli

इस बीच हुए एक मैच के दौरान कोहली आउट होने के वापस पवेलियन जा रहे थे, लेकिन इस बीच गंभीर के साथ मैदान पर ही उनका विवाद हो गया। इस दौरान भी दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ था तब भी कई खिलाड़ियों ने बीच बचाव किया था।

Back to top button