दिलचस्प

शिकारी खुद यहां शिकार बन गया: बाइक सवार ने पुलिस का ही कटवा दिया चालान, Video देख नहीं रुकेगी हंसी

सड़क पर गाड़ी चढ़ाना बड़ी जिम्मेदारी का काम होता है। यहां आपको सड़क पर कई नियमों का पालन करना पड़ता है। लेकिन भारत में लोग ट्रैफिक रूल्स को कम मानते हैं। उन्हें सीरियस होकर फॉलो नहीं करते हैं। ऐसे लोगों पर सख्ती दिखाने के लिए पुलिस इनका चालान काट देती है। आपका भी कभी न कभी कोई ट्रैफिक रूल्स तोड़ने की वजह से चालान कटा होगा। अधिकतर ये चालान पुलिसवाले ही काटते हैं। लेकिन क्या आप ने कभी देखा है कि एक आम इंसान ने किसी पुलिसवाले का चालान कटवा दिया हो?

शख्स ने पुलिसवाले का कटवा दिया चालान

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक चौराहे पर एक बाइक आकर रुकती है। उसके पास एक पुलिस वाले की गाड़ी खड़ी रहती है। इसमें पुलिस वाले ने सीट बेल्ट नहीं लगाया होता है।ऐसे में बाइक सवार पुलिस से पूछता है कि आपने सीट बेल्ट क्यों नहीं लगता है? इस पर पुलिसवाले को अपनी गलती का एहसास होता है। वह फौरन सीट बेल्ट बांध लेता है।

अब यहां पुलिसवाले को लगता है कि मामला खत्म हो गया। लेकिन जिस बंदे ने पुलिसवाले का वीडियो बनाया था उसने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इतना ही नहीं वीडियो के साथ चंडीगढ़ पुलिस को टैग कर दिया। साथ में अपील की कि पुलिसवाले का चालान काटा जाए। बस फिर क्या था ऐसा ही हुआ। चंडीगढ़ पुलिस ने मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि मामले की कार्रवाई की जा चुकी है।

देखकर लोगों को आ गया मजा

अब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। इसे देखकर लोग भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक शख्स ने कहा “यह आप ने बहुत अच्छा किया। नियम सभी के लिए एक जैसे होने चाहिए।” दूसरे ने कहा “जब पुलिसवाले ही ऐसे नियमों की धज्जियां उड़ाएंगे तो आम लोग तो इन्हें तोड़ेंगे ही।” फिर एक कमेंट आता है “बेचारा पुलिसवाला सोच रहा होगा कि बैठे बिठाए बाइकर ने चुना लगवा दिया।”

यहां देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shivam Kashyap (@kashyap_memer)


वैसे हमारी आपको यही सलाह रहेगी कि आप यातायात के सभी नियमों का पालन करें। और साथ ही दूसरों को भी इन नियमों को फॉलो करने को कहे। इसमें आपकी और सामने वाले दोनों की सुरक्षा है। इसके अलावा यह वीडियो अच्छा लगा तो इसे दूसरों के साथ शेयर कर इन नियमों के प्रति आगाह जरूर करें।

Back to top button