राशिफल

कर्क राशि विस्तृत राशिफल : 2023 कर्क राशि वालों के लिए लेकर आया है बहुत कुछ, जानें भविष्यफल

कर्क राशिफल 2023 - Kark Rashifal 2023

कर्क राशि के जातकों के लिए यह वर्ष एक नए जीवन की शुरुआत लेकर आया है। जिसमें आपको कई उपलब्धियां प्राप्त होंगी। मान सम्मान बढ़ेगा। कारोबार में अचानक वृद्धि देखने को मिलेगी। इस वर्ष भाग्य आपका साथ देगा। अध्यात्म की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा। जो लोग विदेश जाकर जीवन व्यतीत करना चाहते हैं, उन्हें इस वर्ष यह अवसर प्राप्त हो सकता है।

कर्क राशि के जातकों के लिए शनि उनके सातवें और आठवें भाव के स्वामी होकर आठवें भाव में ही विराजमान होंगे, जिसके फलस्वरूप आपको छिपे हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। ससुराल पक्ष से लाभ हो सकता है। हालांकि शादीशुदा जिंदगी में थोड़ा तनाव रह सकता है, परंतु आर्थिक तौर पर यह वर्ष आपके लिए बेहद लाभकारी रहने वाला है। लग्न और सप्तम भाव में शनि के विराजमान होने से शनि की पूर्ण दृष्टि लग्न भाव पर रहेगी, जिसके चलते रिश्ते को लेकर मन में परेशानी रह सकती है। कपल्स में आपसी तनाव बढ़ सकता है, जो कि आपको परेशान कर सकता है।

इसलिए आपसी समझ बनाए रखें, इससे आप हर परेशानी को दूर कर सकते हैं। इस अवधि में आपको स्वास्थ्य का भी खासतौर पर ध्यान रखना होगा, क्योंकि शनि आपके आठवें भाव के भी स्वामी हैं, इसलिए इस अवधि में आप कोई बड़ी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। समय-समय पर डॉक्टरी सलाह लेते रहें। इस वर्ष धन के आगमन में तो कमी नहीं आएगी, परंतु धन खर्च में अधिकता हो सकती है और यह धन खर्च स्वास्थ्य को लेकर बढ़ने की भी आशंका है।

दोस्तों की मदद से मिलेगा आगे बढ़ने का मौका

वार्षिक राशिफल 2023 के हिसाब से पारिवारिक जीवन की बात करें, तो आपको असंतोष बना रहेगा और आप परिवार के बीच रहकर भी खुद को अलग-थलग या कटा हुआ महसूस करेंगे। आपका मन परिवार में कम लगेगा और घर भी आप ऐसे आएंगे जैसे केवल फॉर्मेलिटी पूरी करने आ रहे हों। यह बर्ताव घर के लोगों को नागवार गुजरेगा और वे आपसे इसकी शिकायत करेंगे। कर्क राशि वालों के वार्षिक राशिफल 2023 के मुताबिक गवर्नमेंट सेक्टर से भी अच्छे संपर्क बनेंगे और आपको कुछ मित्रों का सहयोग मिलेगा, जो आपको काम में आगे बढ़ने में मदद करेंगे। पारिवारिक मसलो में भी वे आपको सपोर्ट करेंगे।

इस साल आपको कुछ नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपके जीवन में अहम भूमिका निभाएंगे। आपको खुद किसी भी नौकरी को छोड़ने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे आपको समस्या हो सकती है। कर्क राशि वालों के वार्षिक राशिफल 2023 के मुताबिक भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुधार आएगा, लेकिन वर्ष की शुरुआत इसके लिए कमजोर रहेगी।

इस वर्ष अप्रैल तक गुरु आपके भाग्य के स्वामी होकर भाग्य भाव में ही विराजमान होंगे, जिसके फलस्वरूप आपको भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपके प्रत्येक कार्य में आपको सफलता मिलेगी, बशर्ते आप नैतिकता की राह अपनाएं। इस वर्ष आपको मदिरा और तामसिक भोजन से दूर रहना है।

अप्रैल से अक्टूबर तक का समय थोड़ा संभल कर चलने वाला होगा, क्योंकि इस वक्त में आपके बृहस्पति, राहु के साथ युक्ति में होंगे। जिसके फलस्वरूप आपके कर्म-क्षेत्र में आपको रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। आपके बनते हुए कामों में अड़चन आ सकती है। आपके ऑफिस में आपके सहकर्मियों के साथ मनमुटाव भी हो सकता है। आपके सहकर्मी आपसे ईर्ष्या की भावना रख सकते हैं।

अप्रैल से अक्टूबर तक के समय आपकी कुंडली में गुरु और राहु आपके कर्म क्षेत्र में रहेंगे, जिसके फलस्वरूप आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। काम का बोझ अत्यधिक महसूस हो सकता है और अत्यधिक काम के बोझ की वजह से आपको तनाव, डिप्रेशन जैसे हालात महसूस हो सकते हैं। इस अवधि में आपको अपने किए गए कामों के लिए सराहना नहीं मिलेगी। जिसके चलते भी आपको थोड़ा तनाव हो सकता है। हालांकि मेहनत करना न छोड़ें आपको जल्दी ही इसका अच्छा परिणाम भी प्राप्त होगा।

इस अवधि में ऑफिस पॉलिटिक्स से आप परेशान हो सकते हैं। नवंबर में आपको ऑफिस पॉलिटिक्स से राहत मिलेगी तथा आपके तनाव में भी कमी आएगी क्योंकि नवंबर में राहु अपना स्थान परिवर्तन कर आपके नवम भाव में गोचर करेंगे। बृहस्पति अकेले ही दसवें भाव में गोचर करेंगे, जिसके चलते आपको आपके कार्यक्षेत्र पर मिल रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी।

Job, Business and Money | नौकरी, व्यवसाय और धन, संपत्ति

आपकी राशि के आठवें घर में शनि के होने के कारण आपके कुछ प्रतिद्वंदी आपके कार्यों में बाधा और रूकावट उत्पन्न कर सकते हैं। लेकिन इससे आपके सामान्य कामकाज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
job-business-money-kark-bhavishyafal-2023

2023 में 22 अप्रैल 2023 के बाद वरिष्ठ व्यक्तियों या उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान आपके लिए नौकरी में पदोन्नति की संभावना भी बनी हुई है।

कर्क राशि वालों के आर्थिक पक्ष के लिए यह वर्ष मध्यम फलदायी रहेगा। धन का आगमन होगा लेकिन अधिक खर्च के कारण बचत सुनिश्चित नहीं हो पायेगी। जहाँ तक हो सके धन के फालतू खर्च से बचें।

आपको भूमि संबंधी कार्यों से भी लाभ प्राप्त होगा। स्वतंत्र व्यवसाय से अच्छे लाभ की उम्मीद की जा सकती है।

22 अप्रैल के बाद दूसरे और चौथे घर पर गुरु के दृष्टि प्रभाव से भूमि, भवन, वाहन के साथ-साथ रत्न और आभूषण खरीदने की योजना बनेगी।

इस वर्ष आपके परिवार में शुभ कार्यों पर धन व्यय होगा। यदि आप कुछ बड़े निवेश करने के इच्छुक हैं, तो ऐसे विचार के निष्पादन को कुछ समय के लिए स्थगित कर दें।

कर्क राशि वालों का यदि संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है, तो इस संबंध में निर्णय आपके पक्ष में नहीं लगता है।

वर्ष के अंतिम 2 माह आपको थोड़ा संभल कर चलना होगा, क्योंकि इन 2 माह में राहु आपके नौवें भाव में गोचर करेंगे, जिसके फलस्वरूप आपका मन अनैतिक कार्यों की तरफ बढ़ना शुरू होगा। परंतु आपको यह होने से रोकना होगा, अन्यथा समाज में आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है। नवंबर में केतु आपके तृतीय भाव में गोचर करेंगे, जिसके चलते आपका छोटे भाई-बहनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। आपको अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता बनी रह सकती है।

हालांकि अगर आप थोड़ा ध्यान दें तो स्वास्थ्य में सुधार आने की पूरी संभावना है। राहु के नौवें भाव में होने की वजह से आपको अपने बुजुर्गों से मिलने वाली संपत्ति में देरी हो सकती है, आपके बुजुर्गों का सहयोग प्राप्त होने में विलंब हो सकता है। आपके बुजुर्गों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। इस प्रकार इस अवधि में आर्थिक कार्यों से बचें तथा बुजुर्गों का सम्मान करें।

Back to top button
?>