समाचार

रोज भाभी से मिलने आता था देवर, खींच ली ऐसी फोटो भड़क गए भैया, सीधा पहुंचाया जेल, जाने पूरा मामला

देवर और भाभी का रिश्ता भाई-बहन जैसा होता है। कई बार देवर भाभी को भाभी मां भी कहता है। इनके रिश्ते में एक पवित्रता होती है। लेकिन कभी-कभी भाभी को देख देवर की नियत भी खराब हो जाती है। वह अपनी भाभी संग ऐसी हरकत कर देता है जो भैया को रास नहीं आती है। अब उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का यह मामला ही देख लीजिए। यहां एक देवर ने इंस्टाग्राम पर भाभी के साथ अपनी फोटो डाल दी। लेकिन यह नजारा देख भैया इतना नाराज हुए कि युवक को जेल ही भिजवा दिया।

भाभी की फोटो सोशल मीडिया पर डालना पड़ा महंगा

रिश्तों को खराब करने वाला यह अनोखा मामला पीलीभीत के बिलसंडा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां सुमित नाम के युवक पर उसके मौसेरे भाई ने गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता के पति ने पुलिस को बताया कि उसकी मौसी और वह एक ही गांव में रहते हैं। मौसी के लड़के का अक्सर घर में आना जाना लगा रहता है। इस दौरान उसने अपनी भाभी संग फोटो क्लिक कर ली। इसके बाद सुमित ने यह फोटो इंस्टाग्राम पर डाल दी। साथ में भाभी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी भी लिखी।

बताया जा रहा है कि जब पीड़िता के पति को पता चला कि उसके मौसेरे भाई ने उसकी बीवी की फोटो इंस्टाग्राम पर डाली है, तो वह भड़क गया। उसकी मौसेरे भाई से बहुत कहासुनी हुई। इसके बाद वह थाने जा पहुंचा। यहां पुलिस अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई। कहा कि मौसेरे भाई के सोशल मीडिया पर फोटो डालने से मेरी समाज में बहुत बदनामी हो रही है। इसलिए आरोपी को सजा दी जाए। मुझे न्याय दिया जाए।

भैया ने खिलवा दी जेल की हवा

शिकायत के बाद पुलिस भी हरकत में आई और आरोपी देवर सुमित को गिरफ्तार कर लिया। उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत के बाद कोर्ट में पेश किया गया। यहां उसे IPC की धारा 354 (किसी महिला का यौन उत्पीड़न, मारपीट, उसके अभिमान को ठेस पहुंचाना) के तहत सजा सुनाई गई और जेल में डाल दिया गया।

बिलसंडा थाने के थाना इंचार्ज अचल कुमार ने इस पूरी घटना की पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया को बताया कि सुमित नाम के युवक ने अपनी मौसेरी भाभी की तस्वीर इंस्टाग्राम पर डाल दी थी। पति की शिकायत पर सुमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया गया है। कोर्ट में मामला पेश करने के बाद सुमित अभी जेल में है।

सोशल मीडिया और स्मार्टफोन आने के बाद से इस तरह के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। युवक लड़की की जानकारी के बिना उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड कर देते हैं। कुछ उन्हें बदनाम भी करते हैं। अधिकतर ऐसे मामलों में आरोपी जान पहचान वाले ही निकलते हैं।

Back to top button