बॉलीवुड

रेखा से शादी के 11 महीने बाद मुकेश ने कर ली थी आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखी थी ये बातें

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा रेखा जितनी अपनी फिल्मों के लिए चर्चा में रही है उतनी ही वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रही है। रेखा की लव लाइफ किसी से छुपी नहीं है। जहां अमिताभ बच्चन संग उनके अफेयर की चर्चा आज भी होती है तो वहीं उनकी शादीशुदा जिंदगी के बारे में भी कोई न कोई बात छिड़ ही जाती है।

rekha

गौरतलब है कि रेखा की शादी 11 महीनों के भीतर ही टूट गई थी। उनके पति मुकेश ने सुसाइड कर लिया था जिसका आरोप रेखा पर लगा था। इस दौरान मुकेश के घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था जिसमें उन्होंने रेखा को लेकर एक खुलासा किया था। तो आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला?

सुसाइड नोट में लिखी थी ये बातें

बता दें, करियर की शुरुआत में रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी हुई थी। इन दिनों रेखा की शादी काफी सुर्खियों में रही थी क्योंकि इन्होंने बहुत ही कम समय में शादी रचा ली थी।

rekha

फिर शादी के कुछ दिनों बाद ही रेखा और मुकेश के बीच अनबन होने लगी थी। इसी बीच मुकेश अग्रवाल ने रेखा के दुपट्टे से घर में ही फांसी लगा ली थी जिसके बाद पूरा इल्जाम रेखा पर आ गया था। इस दौरान मुकेश के घर से एक सुसाइड नोट मिला था जिसमें लिखा हुआ था कि, “मैं अपनी प्रॉपर्टी में से रेखा के लिए कुछ भी छोड़कर नहीं जा रहा हूं, वे इतनी सक्षम हैं कि खुद कमा सकती हैं।”

इन दिनों रेखा पर कई तरह के आरोप लगाए गए थे। कई लोगों ने रेखा को मुकेश की हत्या का जिम्मेदार भी ठहराया था। हालाँकि इन दिनों रेखा चुप रही। कई आरोप लगने के बाद भी रेखा ने इस मामले में कोई बात नहीं की।

rekha

कई साल बीत जाने के बाद रेखा ने मुकेश की मौत पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि, “मैं सबसे पहले हर किसी को ये बताना चाहती हूं कि तलाक मैं नहीं बल्कि मुकेश लेना चाहते थे। उन्होंने मुझसे तलाक मांगा था। शायद अरेंज मैरिज के लिए मेरी जल्दबाजी ठीक नहीं थी। मैंने कभी भी रिश्ते पर हार नहीं मानी। अगर हम ये मानते थे कि हम एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं तो उन्हें उसी वक्त अलग हो जाना चाहिए था।”

रेखा ने कहा था कि, “जब हम लंदन में अपना हनीमून मनाने गए थे उस वक्त ही मुझे हमारे रिश्ते के बारे में पता चल गया था।”

rekha

विनोद मेहरा से भी की थी सीक्रेट शादी

कहा जाता है कि रेखा ने अपनी जिंदगी में दो शादी रचाई थी। उन्होंने अभिनेता विनोद मेहरा के साथ भी शादी की थी। लेकिन विनोद मेहरा की मां कमला मेहरा रेखा को बिल्कुल पसंद नहीं करती थी। इतना ही नहीं बल्कि जब रेखा विनोद मेहरा से शादी कर उनके घर पहुंची थी तो एक्टर की मां ने उन्हें घर में नहीं जाने दिया था। इसके बाद धीरे-धीरे विनोद मेहरा और रेखा एक दूसरे से अलग हो गए। हालांकि साल 2004 में हुए एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने इन सब बातों को मानने से इनकार कर दिया था।

rekha

गौरतलब है कि रेखा का अफेयर मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ भी कई दिनों तक चला। उन दिनों गलियारों में यह भी चर्चा होने लगी थी कि रेखा और अमिताभ बच्चन शादी कर सकते हैं। लेकिन इसी बीच अमिताभ बच्चन की शादी मशहूर एक्ट्रेस जया भादुरी से हो गई तो वहीं रेखा आज भी सिंगल है।

rekha

Back to top button