बॉलीवुड

प्रभास-सैफ की ‘आदिपुरुष’ का टीजर देख भड़का ये अभिनेता, कहा- 450 करोड़ में ऐसी रामायण बनाई?

साल 1987 में रमानंद सागर ने सीरियल बनाया था ‘रामायण’। यह सीरियल आज भी बड़ा लोकप्रिय है। जब भी टीवी पर इसका रिपिट टेलिकास्ट होता है तो दर्शक इसे बड़े चाव से देखते हैं। इस सीरियल के हिट होने के बाद कई लोगों ने ‘रामायण’ पर सीरियल या फिल्म बनाने की कोशिश की। लेकिन अधिकतर फ्लॉप ही रही। अब एक बार फिर रामायण पर आधारित ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) नाम की फिल्म आ रही है। हालांकि इस फिल्म का टीजर देख लोग इसका बहुत मजाक उड़ा रहे हैं।

‘आदिपुरुष’ के टीजर का दर्शकों ने उड़ाया मजाक

‘आदिपुरुष’ को ओम राउत ने डायरेक्ट किया है। इसमें साउथ के सुपरस्टार प्रभास राम का रोल कर रहे हैं। वहीं सैफ अली खान रावण तो कृति सेनन सीता बनी हैं। फिल्म में हेवी VFX यूज किए गए हैं। हालांकि इन VFX की क्वालिटी इतनी रद्दी है कि लोग इसकी तुलना ‘छोटा भीम’ कार्टून से कर रहे हैं। कह रहे हैं कि इसे थिएटर में रिलीज करने की बजाय POGO या कार्टून नेटवर्क पर टेलिकास्ट कर दो।

VFX को यदि एक मिनट के लिए साइड में रख दिया जाए तो फिल्म के किरदारों का लुक भी लोगों को खटक रहा है। जैसे राम का रोल कर रहे प्रभास की मूंछ लोगों को जम नहीं रही है। वे राम को मूंछ के साथ इमेजीन नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि सबसे ज्यादा मजाक रावण बने सैफ अली खान का उड़ाया जा रहा है। रावण एक शिव भक्त था। लेकिन फिल्म में उनका लुक किसी खूंखार मुगल शासक जैसा लग रहा है। उनकी हेयर स्टाइल भी ऐसी है जिसमें रावण की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।

KRK ने सुनाई प्रोड्यूसर को खरी खोटी

अब इस फिल्म के टीजर को फेमस फिल्म क्रिटिक कमाल रशीद खान ने भी टारगेट किया है। उन्होंने आदिपुरुष को फिल्म मेकर्स की सबसे बड़ी गलती बताया है। उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसर से सवाल किया है कि 450 करोड़ रुपए खर्च कर के आप ने ये क्या बना दिया है? केआरके का कहना है कि दर्शक सीरियल रामायण को देख इसके बारे में सबकुछ जान चुके हैं। अब आप इसमें नया क्या दिखा देंगे?

केआरके ने अपनी ट्वीट में लिखा – फिल्म #AdipurushTeaser इस बात का सबूत है कि यह निर्माता #भूषण कुमार की एक बड़ी गलती है। इन्होंने फिल्म पर 450 करोड़ रुपए उड़ाए हैं। महज 3 घंटे में आप रामायण की व्याख्या नहीं कर सकते हैं। वैसे भी दर्शक रामायण सीरियल में हर एक चीज डिटेल में पहले ही देख चुके हैं।

यदि आप ने अभी तक आदिपुरुष का टीजर नहीं देखा तो यहां देख सकते हैं। इसे देख हमे बताइए कि आप इस फिल्म को देखने थिएटर जाएंगे या नहीं?

Back to top button