बॉलीवुड

टीवी से लेकर बॉलीवुड तक ऐसा रहा मौनी रॉय का सफर, पिता नहीं बनाना चाहते थे एक्ट्रेस

टीवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड की दुनिया में तहलका मचा देने वाली मशहूर एक्ट्रेस मौनी रॉय आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। मौनी ने अपनी मेहनत के बलबूते पर टीवी की दुनिया में बड़ा मुकाम हासिल किया। इसके बाद मौनी बॉलीवुड की दुनिया में भी अपना परचम लहराने में कामयाब रही। अब आलम यह है कि मौनी रॉय के पास काम की कोई कमी नहीं है और उनके खाते में बॉलीवुड की कई फिल्में शामिल है।

हालांकि मोनी रॉय की पिता चाहते थे कि वह पत्रकार बने लेकिन मोनी रॉय के दिल में हमेशा एक्ट्रेस बनने की चाहत थी। आज मोनी रॉय अपना से 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। तो आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं..।

बीच में पढाई छोड़ मुंबई आई मोनी
28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल में जन्मी मोनी रॉय ने अपनी स्कूली पढ़ाई पश्चिम बंगाल से ही की है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मीरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। मोनी रॉय की पिता चाहते थे कि वह पत्रकार बने। ऐसे में मोनी के पिता ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के मास कम्यूनिकेशन कोर्स में उनका एडमिशन करा दिया। लेकिन मौनी रॉय एक्ट्रेस बनने की चाहत रखती थी, ऐसे में उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और मुंबई भाग आई।

Mouni Roy

मुंबई आने के बाद मौनी रॉय ने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया। इसके बाद साल 2007 में उन्हें पहली बार टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में काम करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने कई छोटे-छोटे किरदार निभाए, लेकिन टीवी सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ से उन्हें जबरदस्त सफलता हासिल हुई।

mouni roy

नागिन से चमकी किस्मत
इसके बाद मौनी ने एकता कपूर के पॉपुलर शो ‘नागिन’ में काम किया जिसके जरिए वह रातोंरात टीवी इंडस्ट्री में छा गई। इसके बाद मौनी रॉय को अभिषेक बच्चन और भूमिका चावला की फिल्म ‘रन’ में काम करने का मौका मिला। हालांकि इस फिल्म में बतौर डांसर दिखी थी। इसके बाद साल 2018 में मोनी ने फिल्म ‘गोल्ड’ से अपने करियर की शुरुआत की।

इसके बाद वह ‘लंदन कॉन्फिडेंशियल’ और ‘मेड इन चाइना’ जैसी फिल्मों में दिखाई दी। मौनी ‘केजीएफ’ जैस फिल्मों का भी हिस्सा बन चुकी है। बता दें इस फिल्म में यश और मोनी के बीच ‘गली गली’ सांग फिल्माया गया जो हिट साबित हुआ।

Mouni Roy

अब इन दिनों मौनी अपनी फिल्म ‘ब्रह्मा शास्त्र’ के जरिए सुर्खियों में है। बता दे मौनी रॉय ने बिजनेसमैन सूरज नांबियार के साथ शादी रचाई है। मोनी अक्सर अपने पति के साथ रोमांटिक तस्वीरें साझा करती रहती है।

Mouni Roy Mouni Roy

Back to top button