दिलचस्प

नंदी को सड़क पर तेज रफ्तार से दौड़ाते दिखे शिवजी, असलियत जान फटी रह गई सबकी आंखें, देखें Video

इन दिनों सावन का पवन पर्व चल रहा है। 14 जुलाई को शुरू हुआ ये सावन 12 अगस्त को समाप्त हो जाएगा। इस बीच पूरे देश से शिव भक्ति में डूबे भक्तों की तस्वीरें और वीडियोज सामने आ रहे हैं। हर कोई अपने-अपने तरीके से शिवजी को खुश करने में लगा हुआ है। आप ने सावन के महीने में कई लोगों को शिवजी के अवतार में सड़क पर घूमते, हाथ में डमरू लिए नाचते और गाते हुए भी देखा होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज दिखाने जा रहे हैं जिसे आप ने शायद ही पहले कभी देखा होगा।

आधुनिक नंदी की सवारी करते दिखे शिवजी

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर नंदी की सवारी करते शिवजी का एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो की खास बात ये है कि जिस शख्स ने शिवजी का भेष धारण किया हुआ है वह बाइक पर बैठ हुआ है। अब कहानी में ट्विस्ट ये है कि उसने इस बाइक को शिवजी के फेवरेट वाहन नंदी का रूप दे रखा है। इसलिए दूर से देखने पर ऐसा लगता है मानो शिवजी नंदी की सवारी कर रहे हैं।

इस शिव भक्त ने नंदी रूपी बाइक में त्रिशूल, डमरू और भारत का झण्डा भी लगा रखा है। वह जब रोड से गुजरता है तो हर किसी की निगाहें उन पर थम जाती है। इस वीडियो को देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग कितने क्रिएटिव होते हैं। यहां एक और बात नोटिस करने को मिलती है कि दुनिया में टेक्नोलॉजी चाहे कितनी भी एडवांस हो जाए, लेकिन लोगों की धर्म के प्रति आस्था हमेशा बनी रहती है।

यह अद्भुत वीडियो कब और कहां का है फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है। इसे संदीप सिंह नाम के एक यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। वीडियो के साथ उसने कैप्शन में लिखा “नंदी और मोटर बाइक के फ्यूजन से तैयार वाहन पर सवार नर के मन में नारायण की कल्पना कैसी होगी? जनता जैसा जी​ती है, उसी के आसपास ईश्वर की कल्पना करती है। आहतातुर भावनाएं इसे कहां समझ सकती हैं।”

यहां देखें नंदी की सवारी करते शिवजी

14 सेकेंड के इस वीडियो को लोग बड़ा पसंद कर रहे हैं। इसके ऊपर उनकी दिलचस्प प्रतिक्रियाएं भी आ रही है।

वैसे आपको ये आधुनिक शिवजी और उनके नंदी कैसे लगे ?

Back to top button