बॉलीवुड

सगी बहनें होने के बावजूद करीना-करिश्मा ने साथ में फिल्म क्यों नहीं की? वजह सुन हो जाएंगे दुखी

 

कपूर खानदान बॉलीवुड में काफी फेमस है। इस खानदान के लगभग सभी लोग फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। कपूर खानदान के बच्चों को बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए कोई खास मेहनत नहीं करनी पड़ी। उन्हें अपने परिवार के फिल्मी बैकग्राउन्ड के होने का लाभ मिला।

हालांकि इस खानदान में दो बेटियां ऐसी भी है जिन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में नाम कमाया। हम यहां बात कर रहे हैं रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) दो लाड़ली बेटियों करीना कपूर (Kareena Kapoor) और करिश्‍मा कपूर (Karisma Kapoor) की।

दर्शकों की फेवरेट हैं कपूर सिस्टर्स

करीना और करिश्मा बॉलीवुड की पॉपुलर बहनें हैं। दोनों ने फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया है। ये दोनों ही अपने-अपने दौर में बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री रही हैं। करिश्मा ने 1991 में प्रेम कैदी से बॉलीवुड डेब्यू किया था। तब वह महज 17 साल की थी। वहीं करीना ने साल 2000 में ‘रिफ्यूजी’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। तब उनकी उम्र 20 साल थी।

करिश्मा 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में नजर आई। वहीं करीना 2000 के दशक से अभी तक फिल्मों में नजर आ रही हैं। आप लोगों ने इन बहनों के बारे में एक बात जरूर नोटिस की होगी। ये दोनों आज तक किसी भी फिल्म में साथ नजर नहीं आई हैं। दोनों बहनों में आपस में बहुत प्यार है। ये अक्सर पब्लिक प्लेस और इवेंट्स में साथ दिखाई देती हैं। लेकिन फिर भी ऐसी क्या मजबूरी रही जो दोनों ने आज तक साथ काम नहीं किया? चलिए जानते हैं।

इस कारण कभी साथ नजर नहीं आई करीना-करिश्मा

करीना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि “मैं और लोलो (करिश्मा) साथ में काम तो करना चाहते हैं, लेकिन अभी तक हमे कोई दिलचस्प स्क्रिप्‍ट ही नहीं मिली। जब हमे ऐसी स्क्रिप्ट मिल जाएगी जो दोनों को बहुत पसंद आए, तब हम साथ में जरूर काम करेंगे।”

दूसरी तरफ करिश्मा ने भी इस बारे में कहा था कि “करीना और मुझे बहुत सी फिल्में ऑफर हुई थी। लेकिन हम दोनों बहनों का किसी एक फिल्म में साथ काम करना बहुत बड़ी बात है। इसलिए हम यूं ही कोई भी फिल्म नहीं कर लेंगे। हम जो फिल्म करेंगे वह कुछ अलग और हटकर होनी चाहिए। फिल्म कि कहानी अल्टिमेट होना जरूरी है।”

ये हैं आगामी फिल्में

वैसे कुछ समय पहले ये खबरें भी आई थी कि करीना और करिश्मा को ‘जुबैदा’ फिल्म का सीक्वल ऑफर हुआ है। हालांकि बाद में इसे लेकर कोई भी अपडेट नहीं आई। बता दें कि जुबैदा फिल्म 2001 में आई थी। इसमें करिश्मा कपूर लीड रोल में थी। फिल्म में उनका अभिनय दर्शकों को बड़ा पसंद आया था। फिल्म की कहानी भी दिलचस्प थी। हालांकि इसके सीक्वल को लेकर कोई ताजा खबर नहीं है।

काम की बात करें तो करिश्मा काफी समय से फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं। उन्हें 2018 में शाहरुख खान की फिल्म जीरो (Zero) में केमियो रोल में देखा गया था। वहीं करीना जल्द ही आमिर खान के साथ फिल्म लाल सिंह चड्ढा में दिखाई देंगी। ये फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हो रही है।

Back to top button