बॉलीवुड

कभी टीवी की टॉप एक्ट्रेस थीं रतन राजपूत, अब खेती-बाड़ी करके कर रही है गुजारा

टीवी दुनिया के सबसे मशहूर सीरियल ‘अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो’ के जरिए मशहूर हुई अभिनेत्री रतन राजपूत काफी लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया से दूर है। हालाँकि वह सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ जुड़ी हुई है और अक्सर अपनी तस्वीरें साझा करती रहती है। अब इसी बीच रतन राजपूत की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आई जिसमें वह खेती करती हुई नजर आ रही है।

ratan rajput

टीवी इंडस्ट्री छोड़ खेती बाड़ी में जुटी रतन राजपूत

गौरतलब है कि, रतन राजपूत टीवी इंडस्ट्री की एक मशहूर अदाकारा है जिन्होंने कई पॉपुलर सीरियल्स में काम किया है। हालाँकि उन्हें सबसे ज्यादा पहचान सीरियल ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ से मिली। इस सीरियल में वह एक गांव की औरत का किरदार निभाती है, हलांकि असल जिंदगी में भी रतन राजपूत को गांव में रहना काफी पसंद है और उन्हें खेती करना उससे भी ज्यादा पसंद है।

ratan rajput

हाल ही में उन्होंने यूट्यूब पर अपना एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने गांव की झलक दिखाई और खेती करती हुई भी नजर आई। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रतन राजपूत बिहार के आवाड़ी गांव में गई जहां पर वह सती माता के मंदिर में दर्शन करने पहुंची।

कहा जा रहा है कि वर्तमान में रतन राजपूत महाराष्ट्र के गांव में रह रही है और वह प्याज और हल्दी की खेती कर रही है। रतन ने बताया कि उन्हें गांव में रहना काफी पसंद है और खेती से काफी लगाव है। बता दें, रतन राजपूत को आखिरी बार सीरियल ‘संतोषी मां व्रत कथाएं’ में देखा गया था जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया।

11 साल पहले हो चुकी थीं रतन राजपूत की सगाई
बता दें, रतन राजपूत अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही है। दरअसल उन्होंने 11 साल पहले ‘रतन का रिश्ता’ नाम के एक रियलिटी शो का में हिस्सा लिया था जिसमें दिल्ली के एक लड़के से उन्होंने सगाई रचाई थी। हालांकि इन दोनों की शादी नहीं हो पाई और बीच में ही रिश्ता टूट गया।

एक इंटरव्यू के दौरान खुद रतन राजपूत ने बताया था कि उनका रिश्ता सिर्फ 1 साल ही चल पाया था। उन्होंने बताया था कि, “मुझे पता है कि लोग मेरे बारे में जरूर सोचते हैं कि कि मैंने पैसे और अटेंशन के लिए ‘रतन का रिश्ता’ जैसे शो किया था, लेकिन यह सच नहीं है। मैंने शो के लिए हां करने से पहले काफी समय भी लिया था।

शो बिल्कुल भी नकली नहीं था, टीवी पर जो कुछ भी दिखाया जा रहा था वह सब सच था। सिर्फ इसलिए कि मुझे शो में एक आदमी मिला और मैंने टेलीविजन पर सगाई कर ली, लोगों ने सोचा कि यह एक नौटंकी है। अभिनव शर्मा और मैंने सगाई के बाद अपने रिश्ते को पूरा समय दिया। एक साल तक हमने एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम भी स्पेंड किया।”

ratan rajput

बता दें, रतन राजपूत ने अपने करियर में ‘रावण’, ‘स्वयंवर’, ‘महाभारत’, ‘रिश्तो का मेला’, ‘राधा की बेटियां’ जैसे कई मशहूर सीरियल में काम किया था। इसके अलावा उन्होंने बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था, हालांकि अब वह काफी लंबे समय से ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर है।

Back to top button
?>