समाचार

66 की उम्र में दूसरी शादी कर रहा ये पूर्व क्रिकेटर, दुल्हन है 28 साल छोटी, पहली पत्नी भी है खुश

कहते हैं प्यार और शादी की कोई उम्र नहीं होती है। वैसे भी अकेले जीवन जीना बहुत मुश्किल होता है। इसलिए जब आपको मौका मिले शादी कर लेनी चाहिए। फिर लोग क्या कहेंगे इसकी परवाह नहीं करनी चाहिए। अब भारत के पूर्व ओपनर अरुण लाल को ही ले लीजिए। अरुण दूसरी बार घोड़ी पर चढ़ने जा रहे हैं। वे 66 साल की उम्र में दूसरी शादी करने वाला हैं।

28 साल छोटी दुल्हन के दूल्हे बनेंगे अरुण लाल

अरुण लाल की दूसरी शादी की खबर सुन फैंस को खुशी और हरानी दोनों ही हुई। उनकी होने वाली बीवी बुलबुल साहा है। दिलचस्प बात ये है कि बुलबुल उम्र में अरुण लाल से 28 साल छोटी है। उनकी उम्र 38 वर्ष है। अब आप सोच रहे होंगे कि अरुण लाल को इस उम्र में खुद से इतनी छोटी दुल्हन कहाँ मिल गई? दरअसल बुलबुल और अरुण पुराने दोस्त हैं।

अरुण और बुलबुल की शादी 2 मई को होने वाली है। यह शादी कोलकाता के पीयरलेस इन होटल में होगी। शादी के दौरान एक भव्य रिसेप्शन भी दिया जाएगा। शादी की तैयारी अभी से शुरू भी हो गई है। शादी के कार्ड छप गए हैं। फिलहाल रिश्तेदारों और दोस्तों को कार बाटे जा रहे हैं।

पहली पत्नी की सहमति से होगी शादी

दिलचस्प बात ये है कि अरुण लाल यह शादी अपनी पहली पत्नी रीना की मर्जी से कर रहे हैं। दरअसल रीना बीते कुछ समय से बीमार चल रही है। ऐसे में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया ताकि अरुण दूसरी शादी कर सके। अरुण और बुलबुल ने एक माह पूर्व ही सगाई की थी। इसके अलावा दोनों लंबे अरसे से रिलेशनशिप में भी है।

1 अगस्त 1955 को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पैदा हुए अरुण बंगाल के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। इसलिए वे अपनी शादी में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अधिकारियों, साथी क्रिकेटर्स, बंगाल के क्रिकेटर्स और बाकी परिवारजनों को भी न्योता देकर बुलाएंगे। अरुण 2016 में कैंसर के शिकार भी हो चुके हैं। इसके चलते उन्होंने कमेंट्री करना भी छोड़ दिया था। हालांकि बाद में उन्होंने कैंसर को हराकर बंगाल टीम की कोचिंग स्टार्ट कर दी थी।

ऐसा रहा क्रिकेट करियर

अरुण लाल के क्रिकेटिंग करियर की बात करें तो वे 16 टेस्ट और 13 वनडे खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने टेस्ट में 729 जबकि वनडे में 122 रन बनाए हैं। हालांकि वे अपने करियर में इंटरनेशनल शतक नहीं जड़ सके। वहीं फर्स्ट क्लास में 156 मैच खेलकर उन्होंने 30 शतक जड़े और टोटल 10421 रन बनाए। उन्होंने पहला इंटरनेशनल मैच 27 जनवरी 1982 को इंग्लैंड के खिलाफ कटक वनडे प्ले किया था। वहीं उनका अंतिम मैच अप्रैल 1989 को वेस्टइंडीज के विरुद्ध किंग्सटन टेस्ट था।

Back to top button