Viralदिलचस्प

नन्हीं पोती और दादा की प्यारी नोकझोंक: ज्वाइंट फैमिली के आपसी प्यार का बेहद इमोशनल VIDEO

आज हम आपको ऐसा वीडियो दिखाएंगे जिसे देखकर आपका मन खुश हो जाएगा। बड़े शहरों की छोटी और न्यूक्लियर फैमिली में ऐसा इमोशन कम देखने को मिलता है, लेकिन जहां परिवार में दादा-दाती, बेटे-बहू, पोते-पोती और परिवार के अन्य लोग साथ-साथ रहते हैं वहां इस तरह का खुशनुमा माहौल अक्सर दिख जाता है।

इसी तरह के एक पारिवारिक स्नेह और प्यार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक नन्हीं पोती और उसके दादा में प्यार भरी नोकझोंक रही है। पोती बड़े प्यार से दादा को Fool बना रही है और दादा को भी पोती से Fool बनने में मजा आ रहा है।

इस वीडियो की शुरुआत जहां से होती है वहां एक बच्ची सीढ़ियों पर खड़ी होती है और वो अपने दादा से एक तरह से बातें ही कर रही है। वो अपने तोतली सी आवाज में बोलती है। दादा उसे कहते हैं कि उसे सीढ़ी पर नहीं जाना चाहिए। वो एक तरह से उसे समझा रहे हैं कि उसे ऊपर नहीं जाना चाहिए और उसके साथ ऊपर कोई नहीं जाएगा।

देखने में ऐसे लगता है जैसे बच्ची बड़े ही प्यार से अपने दादा से बहस कर रही हो और कह रही हो कि वो ऊपर नहीं जा रही। लेकिन इसी बीच वो धीरे-धीरे से एक-एक सीढ़ी चढ़ती जाती है और हाथ हिला हिलाकर अपने दादा से बहस भी करते जाती है। वीडियो में दादा जी कहते सुनाई पड़ते हैं, नीचे आ जाओ भई, कहां जा रही, कहां जा रही हो , नहीं जा रहीं हूं बोलके तीन-चार सीढ़ियां चढ़ गई हो।’

यूजर्स को बच्ची का बचपना देखकर अपना बचपना याद आ गया। लोगों को यह इतना पसंद आ रहा है कि खबर लिखे जाने तक इसे 45 हजार तो व्यूज मिल चुके हैं। एक यूजर ने लिखा कि उन्होंने अपनी मां को यह वीडियो दिखाया तो मां ने उन्हें कहा कि बचपन में वो भी ऐसी ही प्यारे से अंदाज में बहस किया करती थीं।

बड़े और मेट्रो शहरों में इस तरह के प्यार से अब लोग वंचित हो रहे हैं, क्योंकि पति-पत्नी दोनों नौकरी करते हैं, बच्चे मेड या आया के भरोसे रहते हैं और दादा-दादी कई दूर गांव में या छोटे शहर में अकेले पड़े बच्चों को याद करते रहते हैं। धन्य है वो परिवार जहां कम से कम तीन पीढ़िया एक साथ रहती हैं और आपसी प्यार बना रहता है।

Back to top button