दिलचस्प

इधर दूल्हा घोड़ी चढ़ा, उधर दुल्हन भी घोड़ी चढ़ शादी करने के लिए निकली: अनोखी शादी का देखिए VIDEO

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में अनोखी शादी हुई। यहां दूल्हे की तरह दुल्हन भी घोड़ी चढ़कर गाजेबाजे के साथ डांस करते हुए लोगो के साथ शादी करने के लिए निकली। इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

शुक्रवार रात रायसेन की एक फैमिली ने बेटी की बारात निकाली। इस शादी की खास बात यह रही कि दूल्हा तो बारात लेकर निकला ही, दूसरे रास्ते से दुल्हन भी घोड़ी पर डांस करते हुए मैरिज गार्डन तक पहुंची। लड़की के पिता ने कहा, लड़का-लड़की में कोई फर्क नहीं, लड़की भी लड़के जैसी ही है।

गौरतलब है कि रायसेन निवासी रतनलाल मालवीय की छोटी बेटी की शादी सलामतपुर, रायसेन निवासी पुलिसकर्मी विजय मालवीय के साथ हुई। दुल्हन बनी सुरभि अपने साजन के घर जाने से पहले जमकर नाचीं। जैसे ही उनकी बारात निकली, पूरे इलाके में इस शादी की चर्चा होने लगी। दूर- दूर से लोग इस बारात को देखने मौके पर पहुंचे।

इधर, बेटी वालों ने भी घोड़ी बुलवाई और दूल्हे की तरह बेटी को उस पर बैठाया। सांची रोड से ही गाजे-बाजे के साथ दुल्हन की बारात निकली। दुल्हन के भाई शिवराज ने बताया कि हमारी बहन घर में लाडली है। हमारा परिवार बेटा-बेटी में फर्क नहीं करता।

दुल्हन की बरात निकलने पर लोगों का कहना था कि समाज में समानता का संदेश देने का यह बेहतरीन तरीका है। इसमें सभी को उत्साह के साथ शामिल होना चाहिए। इस मामले पर लड़की के परिजनों ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वो अपनी बेटी की शादी इस तरह से करने में कामयाब हुए।

मालवीय परिवार ने अपनी छोटी बेटी सुरभि की शादी बड़े धूमधाम से की, जिसकी काफी चर्चा है। शादी अनोखी थी और इसके वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो को देखकर लगता है कि अब धीरे-धीरे समाज में लड़के-लड़की में फर्क किया जाना अब खत्म होने लगा है।

Back to top button