बॉलीवुड

‘वो देखो मद्रासन आ गई’, जब पार्टियों-फंक्शन में उडाया जाता था हेमा मालिनी की साड़ियों का मजाक

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने करियर में हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है। आज भी हेमा मालिनी की दिलकश अदाओं पर फैंस फिदा है और उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं।

70 के दशक में अपने अभिनय से लोगों को कायल करने वाली हेमा मालिनी ने अपने पति यानिकि सुपर स्टार धर्मेंद्र के साथ भी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। दोनों की जोड़ी आज भी पसंद की जाती है, वहीं सुनहरे पर्दे पर तो उस दौर में यह जोड़ी धमाका करती थी।

hema malini

बता दें, हेमा मालिनी के पास आज किसी चीज की कमी नहीं है और आज उनकी गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में होती है। लेकिन एक ऐसा भी समय था जब हेमा मालिनी को एक छोटी सी बात को लेकर काफी परेशान किया जाता था और वह जहां भी जाती थी उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया जाता था। आइए जानते हैं क्या थी वो वजह?

hema malini

सबसे पहले तो हम आपको बताना चाहेंगे कि वर्तमान में हेमा मालिनी करीब 440 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति की मालकिन है। उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां है और बड़े-बड़े फार्महाउस है। जहां पर वह अपनी जिंदगी रॉयल अंदाज में जीती है। शुरुआत से ही हेमा मालिनी को पारंपरिक तरीके से रहना पसंद है और उन्हें साड़ी पहनना ज्यादा अच्छा लगता है।

hema malini

यदि आप गौर करेंगे तो हेमा मालिनी ज्यादातर कांजीवरम और मद्रासी डिजाइनर साड़ी पहनती है जिनसे उनकी खूबसूरती में और भी निखार आता है। ऐसे में जब भी हेमा मालिनी किसी पार्टी या किसी इवेंट में जाती थी तो लोगों की नजर उन पर टिकी रह जाती थी, लेकिन कई फिल्म मेकर्स और कलाकारों की पत्नियां उन पर हंसा करती थी और उनका मजाक बनाया करती थी।

hema malini

एक इंटरव्यू के दौरान खुद इस बात का खुलासा हेमा मालिनी ने किया और उन्होंने बयां किया कि कैसे डायरेक्टर्स की पत्नियां उन पर हंसा करती थी। पिछले दिन हुए एक इंटरव्यू के दौरान हेमा मालिनी ने बताया कि फिल्म मेकर्स की पंजाबी बीवियां उनको कांजीवरम साड़ियां में देखकर कहती थी कि, ‘देखो आ गई मद्रासन’।

hema malini

हेमा मालिनी ने बताया कि, “उनकी मां हमेशा ही उन्हें भारी कांजीवरम साड़ियां पहनाया करती थीं। मेरी मां का दिल बहुत बड़ा था। ऐसे में मैं जो भी हूं उन्हीं की वजह से हूं। मां ने ही उन्हें शास्त्रीय नृत्य सीखने के लिए प्रेरित किया था। अगर मैं शास्त्रीय नृतक नहीं होती तो ये सब कभी मुझे हासिल नहीं होता।”

hema malini

बता दें, हेमा और धर्मेंद्र ने साल 1980 में शादी रचाई थी। इसके बाद साल 1981 में हेमा ने बड़ी बेटी ईशा देओल को जन्म दिया था। फिर साल 1985 में छोटी बेटी अहाना देओल का जन्म हुआ था।

बात करें धर्मेंद्र के करियर के बारे में तो उन्होंने पहली बार साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ में काम किया था। इसके बाद उन्होंने हेमा के साथ ‘शोले’ जैसी कई फिल्मों के जरिए दर्शकों के दिलों में जगह बनाई। आज भी धर्मेंद्र की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है।

hema malini

Back to top button