बॉलीवुड

अभिषेक से शादी से पहले इन मर्दों के साथ रहा ऐश्वर्या राय का रिश्ता, एक ने तो की थी ख़ूब मारपीट

ऐश्वर्या राय बच्चन हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक मानी जाती हैं. ऐश्वर्या राय ने देश-दुनिया में अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती से भी ख़ास पहचान बनाई है. हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ऐश्वर्या ने विश्व सुंदरी का ख़िताब अपने नाम किया था.

aishwarya rai

विश्व सुंदरी बनने के बाद ऐश्वर्या राय ने फ़िल्मी दुनिया का रुख किया था. फ़िल्मी दुनिया में ऐश्वर्या ने अपनी अमिट और ख़ास पहचान बनाई है. वे अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चाओं में रही हैं. आइए आज आपको ऐश्वर्या के लव अफ़ेयर्स के बारे में बताते हैं.

राजीव मूलचंदानी…

aishwarya rai bachchan and rajeev moolchandani

ऐश्वर्या ने फ़िल्मी करियर की शुरुआत के समय राजीव मूलचंदानी संग इश्क लड़ाया था. राजीव अपनी जमाने के जाने-माने मॉडल रह चुकी हैं. वहीं एक समय ऐश्वर्या ने भी मॉडलिंग की थी. उसी समय दोनों ने एक दुसरे को डेट भी किया था यकीन जल्द ही दोनों की राहें अलग भी हो गयी थी.

हेमंत त्रिवेदी…

aishwarya rai bachchan hemant trivedi

राजीव मूलचंदानी संग रिश्ता ख़त्म होने के बाद ऐश्वर्या का दिल हेमंत त्रिवेदी के लिए धड़का था. बता दें कि हेमंत एक जाने-माने फैशन डिजाइनर हैं. ख़ास बात यह है कि ऐश्वर्या ने जब मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था और जो गाउन उन्होंने उस समय पहन रखा था उसे हेमंत त्रिवेदी ने ही तैयार किया था.

अक्षय खन्ना…

माना जाता है कि ऐश्वर्या का अफ़ेयर अभिनेता अक्षय खन्ना से भी रहा है. दोनों कलाकारों ने साथ में भी काम किया है. दोनों ने साथ में ‘आ अब लौट चलें’ और ‘ताल’ जैसी फिल्मों में काम किया है. इसी बीच दोनों की नजदीकियां काफी बढ़ गई थी. हालांकि जल्द ही दोनों अलग भी हो गए थे.

सलमान खान…

aishwarya rai bachchan salman khan

ऐश्वर्या राय का रिश्ता सबसे अधिक चर्चाओं में मशहूर अभिनेता सलमान खान के साथ रहा है. दोनों के अफ़ेयर ने हिंदी सिनेमा में ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी. बता दें कि सलमान और ऐश्वर्या ने साथ में साल 1999 में फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में काम किया था. इस फिल्म में अहम रोल में अजय देवगन भी थे.

Aishwarya Rai Bachchan and salman khan

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या और सलमान प्रेमी-प्रेमिका के रोल में नज़र आए थे जबकि इसी बीच असल में भी दोनों के प्रेम प्रसंग की शुरुआत हो गई थी. दोनों का अफ़ेयर करीब तीन साल तक चला था. ख़बरें ऐसी भी आई थी कि दोनों शादी करने वाले है और इसी बीच दोनों के ब्रेकअप की ख़बरें आ गई. बता दें कि रिश्ता टूटने के बाद ऐश्वर्या ने सलमान पर मारपीट, गाली-गलौज जैसे गंभीर आरोप लगाए थे.

विवेक ओबेरॉय…

aishwarya rai bachchan vivek oberoi

सलमान संग रिश्ता टूटने के बाद ऐश्वर्या के लिए विवेक ओबेरॉय सहारा बने थे. बताया जाता है कि दोनों की नजदीकियां फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ के दौरान बड़ी थी. लेकिन सलमान को ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने विवेक को फोन पर ऐश्वर्या से दूर रहने की सलाह भी दी थी.

aishwarya rai bachchan vivek oberoi

विवेक ओबेरॉय पूरी तरह से ऐश्वर्या के प्यार में डूब गए थे वहीं दूसरी ओर ऐश्वर्या ने बताया था कि उनके और विवेक के बीच बस दोस्ती का रिश्ता था. विवेक ने एक बार सलमान के खिलाफ प्रेस वार्ता कर दी थी. इसके बाद धीरे-धीरे ऐश्वर्या और विवेक के रिश्ते में दरार पड़ने लगी.

अभिषेक बच्चन…

aishwarya rai bachchan abhishek bachchan

साल 2004 में आई फिल्म ‘धूम’ की शूटिंग के समय ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन एक दूजे को अपना दिल दे बैठे. दोनों पूरी तरह से एक दूजे के प्यार में डूब गए थे और कपल ने शादी का मन बना लिया था.

aishwarya rai bachchan abhishek bachchan

ऐश्वर्या और अभिषेक ने साल 2007 की शुरुआत में सगाई कर ली थी वहीं अप्रैल 2007 में दोनों विवाह बंधन में बंध गए थे. जल्द दोनों की शादी को 15 साल पूरे होने वाले हैं. कपल की आराध्या नाम की एक बेटी है.

Back to top button