समाचार

3 साल की बच्चे से दुष्कर्म की कोशिश कर रहा था 58 का बूढ़ा, मोहल्ले की महिलाओं ने ऐसे बचाया

देशभर में महिलाओं और बच्चियों के साथ होने वाले यौन दुष्कर्म रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। आलम ये है कि हवस के भूखे दरिंदे मासूम बच्चों को भी नहीं छोड़ते हैं। वह उन्हें भी अपनी हवस का शिकार बनाते हैं। बच्चों के साथ होने वाले यौन अपराधों में अक्सर आरोपी कोई जान पहचान का शख्स ही निकलता है। अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की यह घटना ही ले लीजिए।

58 के बुजुर्ग ने किया 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म

भोपाल में एक 3 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक 58 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ने मासूम के साथ दरिंदगी की। पहले वह बच्ची को खिलौना दिलाने के बहाने अपने साथ ले गया और फिर एक दुकान में ले जाकर उसके साथ रेप करने का प्रयास किया। हालांकि जब वह इसमें असफल रहा तो बच्ची संग अश्लील हरकतें करने लगा।

यह पूरा मामला भोपाल के अशोका गार्डन इलाके की है। यहां सुभाष कॉलोनी में रहने वाले एक 58 वर्षीय बुजुर्ग पर बच्ची से रेप का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि वह इसके पहले भी मोहल्ले की अन्य बच्चियों से इस तरह की हरकत कर चुका है, हालांकि यब किसी ने लाज शर्म और बदनामी से शिकायत नहीं की थी। हालांकि इस बार कॉलोनी की एक जागरूक महिला गायत्री भास्कर की वजह से वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

खिलौना दिलाने के बहाने ले गया था बंद दुकान में

दरअसल बुजुर्ग बच्ची को खिलौना दिलाने के बहाने उसके घर के सामने बंद पड़ी एक दुकान में ले गया था। यहां जब वह बच्ची से अश्लील हरकत कर रहा था तो गायत्री ने उसे देख लिया। उन्होंने शोर मचा मोहल्ले के लोगों को एकत्रित कर लिया। वहीं एक अन्य महिला ने 100 नंबर पर डायल कर पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसके बाड अशोका गार्डन पुलिस तुरंत मौके पर आई और बच्ची को आजाद कर आरोपी को कस्टडी मे लिया पुलिस ने मां की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 363,376,377 आईपीसी और 5/6 पाक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया।

आरोपी को पकड़वाने वाली महिला को इनाम देगी पुलिस

इस घटना की जानकारी देने के लिए पुलिस ने गायत्री भास्कर को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने गायत्री असली हीरो बताया है। पुलिस ने कहा कि ऐसे जागरुक नागरिकों की सजगता से अपराध पर नियंत्रण लगा अपराधियो को दबोचना पुलिस के लिए और भी आसान हो जाता है।

Back to top button