समाचार

शादी के मंडप में पहुंचने से पहले दूल्हे ने दी जान, शादी की रस्मों के बीच सुसाइड की क्या थी वजह

शादी वाले घर में खुशियों के गीत बज रहे थे। घर आए मेहमान लजीज पकवानों के बीच हंसी-मजाक और डांस का आनंद ले रहे थे। शादी की रस्में पूरे विधि-विधान से निभाई जा रहीं थीं। तभी दूल्हा बेसुध होकर गिरने लगता है, पता चला कि दूल्हे ने सुसाइड की कोशिश की है।

देखते-देखते खुशियां मातम में बदल जाती हैं। घरवाले दूल्हे को लेकर तुरंत अस्पताल भागते हैं लेकिन रास्ते में दूल्हे की सांसे रुक जाती हैं। खुशियों के अचानक मातम में बदल जाने की ये खबर मध्य प्रदेश के भिंड से आई है।

मध्य प्रदेश के भिंड में एक युवक ने दूल्हा बनकर जीवन की नई पारी शुरू करने से पहले मौत को गले लगा लिया। दूल्हे के खुदकुशी की खबर मिलते ही दूल्हा-दुल्हन के घरों में मातम पसर गया। जहां शादी के संगीत बज रहे थे, वहां शोक की लहर दौड़ गई। इस मामले में फिलहाल FIR दर्ज नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक, भिंड के ग्वालियर रोड पर रहने वाले 27 साल के युवक की शादी 9 फरवरी को शादी होने वाली थी। दुल्हन का परिवार भी भिंड में ही हाउसिंग कॉलोनी में रहती है। दोनों की शादी तीन महीने पहले ही तय हो गई थी जिसके बाद सगाई भी हुई। अब शादी के लिए दुल्हन का परिवार बारात का स्वागत करने के लिए तैयार था। दूल्हा-दुल्हन के परिवारों में शादी की खुशियां मनाई जा रही थी।

8 फरवरी की रात युवक को दूल्हा बनने की तैयारी चल रही थी। शादी की कई रस्में पूरी हो चुकी थीं अब मंडप में उसकी तेल- मेहंदी की रस्म होने वाली थी। खुशियों के गीत बज रहे थे, परिवार के लोग नाच रहे थे।

इसी बीच दूल्हा बनने जा रहे युवक ने खुदकुशी कर ली। उसे बेदम होते देख परिवार में हड़कंप मच गया। परिजन युवक को लेकर इलाज के लिए ग्वालियर के लिए रवाना हुए। लेकिन, उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

परिजन युवक को वापस भिंड लाए और उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक के परिवार ने दुल्हन के परिजनों को मामले की खबर दी। उन्हें घर में बारात का इंतजार था, लेकिन दूल्हे की मौत की खबर आते ही परिवार में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं।

खुदकुशी की वजह साफ नहीं

भिंड में शादी वाले घर में हुई इस दुखद घटना के बाद नगर में शोक की लहर है। आखिर दूल्हे की मौत का रहस्य क्या है, इस बारे में समाज के लोगों को पता नही है। वहीं दूल्हा और दुल्हन के परिवार के लोग इस बारे में चुप्पी साध रखी है। कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है।

Back to top button