बॉलीवुड

अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़कर चले गए ‘महाभारत’ के ‘भीम’, कभी नहीं हुई थी पैसों की किल्लत

टीवी दुनिया के सबसे लोकप्रिय सीरियल ‘महाभारत’ में ‘भीम’ के किरदार से मशहूर हुए अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती एक्टिंग की दुनिया में खास पहचान रखते थे। उन्होंने अपने करियर में कई टीवी सीरियल्स के साथ-साथ कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था।

बता दें, 8 फरवरी साल 2022 को प्रवीण कुमार का निधन हो गया। कहा जा रहा है कि प्रवीण कुमार को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया।

praveen kumar sobti

एक रिपोर्ट की माने तो प्रवीण कुमार को काफी लंबे समय से सीने में इन्फेक्शन की समस्या थी और उनके घुटनों में भी काफी दर्द था, जिसके चलते काफी लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था, लेकिन 8 फरवरी रात 10:30 बजे कार्डियक अरेस्ट के चलते उनका निधन हो गया। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं प्रवीण कुमार सोबती की संपत्ति के बारे में। आइए जानते हैं प्रवीण कुमार अपने पीछे कितने करोड़ की संपत्ति छोड़ कर चले गए?

praveen kumar sobti

गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रवीण कुमार सोबती को लेकर ये चर्चा हो रही थी कि वह अंतिम समय में आर्थिक परेशानी का सामना कर रहे थे।

इतना ही नहीं बल्कि लोगों का कहना था कि वह पैसों की कमी के कारण अपने इलाज भी नहीं कर पा रहे थे जिसके चलते उन्होंने सरकार से मदद मांगी थी। हालांकि एक इंटरव्यू के दौरान खुद प्रवीण कुमार ने इस बात को कुबूल किया था कि उन्हें कभी भी पैसों की दिक्कत नहीं हुई बल्कि वह अपनी जिंदगी अच्छे से गुजार रहे थे।

praveen kumar sobti

प्रवीण कुमार ने कहा था कि, “मैं खिलाड़ी रहा हूं इसलिए ऐसा कहा। इसके अलावा न मैंने किसी से मदद मांगी। न ही मुझे किसी की मदद चाहिए। मेरा संपन्न परिवार है। मैं बहुत स्वाभिमानी हूं। मैं साधन संपन्न हूं। न मैंने मदद की गुजारिश की। न गुहार लगाई। न ही मुझे पैसों की जरूरत है। मैंने सिर्फ पंजाब सरकार से हक मांगा था।”

praveen kumar sobti

प्रवीण कुमार सोबती ने बताया था कि, “मैंने सिर्फ इतना कहा था कि पंजाब सरकार मुझे पेंशन नहीं दे रही है लेकिन उन्होंने इसका कुछ और ही मतलब निकाल लिया कि मुझे पैसों की जरूरत है। मैं आर्थिक तंगी से जूझ रहा हूं, लेकिन न्यूज को पढ़कर लोगों ने मुझे लेकर जो चिंता जाहिर की उसके लिए मैं सबका धन्यवाद करता हूं। मुझे नहीं पता था कि लोग मुझे इतना प्यार करते हैं।”

praveen kumar sobti

बता दें कि, एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले प्रवीण कुमार सोबती एक डिस्कस थ्रो एथलीट भी थे। वह एशियाई खेलों मे चार बार (2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य) पदक विजेता रह चुके थे। उन्होंने अपने जीवन में बीएसएफ में भी नौकरी की थी, लेकिन उनका रुझान एक्टिंग की तरफ था जिसके चलते उन्होंने महाभारत सीरियल में काम करने का निर्णय लिया था।

praveen kumar sobti

वहीं बात करें प्रवीण कुमार सोबती की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 35 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे। इतना ही नहीं बल्कि प्रवीण कुमार को कई टीवी सीरियल में काम करने के दौरान अच्छी मोटी रकम मिलती थी। बता दें, प्रवीण कुमार दो बच्चों के पिता थे, एक बेटा और एक बेटी। उनका बेटा जेट एवरेज में काम करता है बल्कि उनकी बेटी निपुणिका सोबती एक्टिंग की दुनिया से जुड़ी हुई है।

Back to top button