राजनीति

मुस्लिम युवक ने ओवैसी की पार्टी के नेता वारिस पठान के चेहरे पर पोती कालिख, कहा – देश विरोधी..

इन दिनों देश में चुनाव का माहौल है। ऐसे में नेता जगह-जगह पार्टी का प्रचार-प्रसार करने जा रहे हैं। हालांकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के नेता और प्रवक्ता वारिस पठान (Varis Pathan) को अपनी पार्टी के प्रचार के लिए इंदौर (Indore) आना महंगा पड़ गया। यहां एक शख्स ने उनके मुंह पर कालिख फेंक दी।

वारिस पठान पर फेंकी कालिख

दरअसल वारिस पठान मध्य प्रदेश में चुनावी दौरे पर आए हुए थे। यहां वे इंदौर के खजराना इलाके में हजरत नाहरशाह वली दरगाह पर चादर पेश करने पहुंचे। उनके साथ स्थानीय कार्यकर्ता भी मौजूद थे। हालांकि इस दौरान एक शख्स ने गुस्से में उनके मुंह पर कालिख फेंक दी।

पेशे से मजदूर है आरोपी

इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। जल्द ही वहाँ मौजूद लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया और लोकल पुलिस को सौंप दिया। खजराना थाना प्रभारी दिनेश कुमार वर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम सद्दाम, पिता अजीज पटेल है। वह 30 साल का है और खजराना के पटेल कॉलोनी में रहता है। वह पेशे से मजदूर है।

इस बात से था नाराज

जब शख्स ने वारिस पठान पर कालिख फेंकने की वजह पूछी गई तो वह बोला “यह आदमी मुझे पसंद नहीं है। ये अक्सर देश विरोधी बातें करता रहता है, मुस्लिम समाज को बदनाम भी करता है।” फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। साथ ही ये भी पता लगाया जा रहा है कि कहीं आरोपी किसी दूसरी पार्टी से तो नहीं मिला हुआ है।

नजर न लगे इसलिए काजल लगाया – वारिस पठान

उधर इस मामले पर AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान ने कहा कि “मैं दरगाह पर चादर चढ़ाने गया था। मेरे चाहने वाले ने कहा कि चेहरे पर काजल लगा लो ताकि किसी की नजर न लगे। इसके बाद मैंने अपना चेहरा धो लिया।” इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगते हुए कहा “ये सब कांग्रेस पार्टी करवा रही है और कुछ नहीं।”

वारिस पठान दे चुके हैं ऐसे बयान

AIMIM नेता वारिस पठान ने करीब दो साल पहले कर्नाटक के गुलबर्गा में दराबाद में एक विवादित बयान दिया था। तब उनके साथ सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी पास थे। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते कहा था “15 करोड़ (मुस्लमान) है मगर 100 करोड़ (हिंदुओं) पर भारी पड़ेंगे, ये याद रख लेना।”

Back to top button