बॉलीवुड

लग्ज़री गाड़ियां, 16 करोड़ का घर, अरबों की संपत्ति, इस एक्टर को कहते है ‘टॉलीवुड’ का अक्षय कुमार

दक्षिण भारतीय सिनेमा के कई कलाकार हिंदी सिनेमा के कलाकारों की तरह ही पहचान रखते हैं. ऐसा ही दक्षिण भारतीय सिनेमा का एक जाना-माना नाम हैं अभिनेता रवि तेजा का. रवि तेजा दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार हैं. रवि तेजा अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए काफी लोकप्रिय हैं. वे बीते 31 सालों से फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय हैं.

ravi teja

रवि तेजा की दक्षिण भारत के बाहर भी हिंदी बेल्ट के दर्शकों के बीच भी अच्छी ख़ासी पकड़ है. वे हिंदी बेल्ट के दर्शकों के बीच भी ख़ास पहचान रखते हैं. अब तक ढेरों फिल्मों में काम कर चुके रवि राजाओं जैसा जीवन जीते हैं. आइए आज आपको रवि की लग्ज़री लाइफ़ स्टाइल, उनकी कुल संपत्ति, कार कलेक्शन, फिल्म की फीस आदि के बारे में बताते हैं.

रवि तेजा 54 साल के हो चुके हैं. उनका जन्म 26 जनवरी 1968 को आंध्र प्रदेश के जग्गामपेटा में हुआ था. 3 दशक के लंबे करियर में रवि फैंस के दिलों में ख़ास जगह बना चुके हैं. आज वे किसी पहचान के मोहताज नहीं है. ख़ूब शोहरत के साथ ही रवि ने फ़िल्मी दुनिया से अपार दौलत भी कमाई है.

ravi teja

रवि ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साउथ फिल्म ‘कर्तव्यम्’ से की थी. मोहन गांधी द्वारा निर्देशित यह फिल्म साल 1990 में प्रदर्शित हुई थी. फिल्म में रवि के साथ विजया शांति, विनोद कुमार, साई कुमार आदि नज़र आए थे. बता दें कि अपने फ़िल्मी करियर के शुरुआती समय में रवि को ज़्यादा सफ़लता और लोकप्रियता हासिल नहीं हुई थी.

ravi teja

रवि तेजा का शुरुआती फ़िल्मी करियर फ्लॉप फिल्मों से भरा रहा है. हालांकि वे ऐसे हालातों में भी टूटे नहीं और फिल्मों में काम करना जारी रखा. शुरु में चाहे वे फ्लॉप फ़िल्में देते रहे हों हालांकि फिर बाद में उनकी किस्मत का सितारा चमक गया और वे खुद भी सितारे बन गए. धीरे-धीरे एक से बढ़कर एक फ़िल्में देने के बाद वे दक्षिण भारतीय सिनेमा में सुपरस्टार कहलाए. तब ही तो उन्हें ‘टॉलीवुड’ का अक्षय कुमार भी कहा जाता हैं.

एक फिल्म की फीस करोड़ों में…

ravi teja

रवि तेजा आज सफल कलाकारों में गिने जाते हैं. दक्षिण भारतीय फिल्मों का यह सुपरस्टार एक फिल्म के लिए करीब 5 से 6 करोड़ रूपये की फीस लेता है. साल भर में उनकी कमाई 12 से 13 करोड़ रूपये हो जाती है. फिल्मों के साथ ही रवि विज्ञापनों से भी अच्छी ख़ासी कमाई कर लेते हैं. वे इस समय कई ब्रांड्स के ब्रांड ऐम्बेसडर हैं

इतने करोड़ की संपत्ति…

अब बात कर लेते है रवि तेजा की कुल संपत्ति के बारे में. तो आपको बता दें कि फिल्मों और विज्ञापनों से तगड़ी कमाई करने वाले रवि की कुल संपत्ति अरबों में है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रवि तेजा के पास कुल 121 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

रवि के पास मर्सिडीज-BMW जैसी लग्जरी गाड़ियां…

ravi teja

रवि को महंगी और लग्ज़री गाड़ियों का भी शौक है. उनके कार कलेक्शन में रेंज रोवर इवोक, मर्सिडीज बेंज एस क्लास और बीएमडब्ल्यू एम 6 आदि शामिल है.

16 करोड़ रूपये का आलीशान घर…

रवि तेजा अपने परिवार के साथ आंध्र प्रदेश के जग्गामपेटा में एक आलीशान घर में रहते हैं. उनका यह घर बाहर और अंदर दोनों ही तरफ से बेहद खूबसूरत है. इसकी कीमत 16 करोड़ रुपये बताई जाती है.

Back to top button