वीडियो : थाने में दरोगा और सिपाही सो रहे थे, अचानक वहाँ साइकिल से पहुँच गए एसपी फिर हुआ ये…

कानपुर: उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर हमेशा से ही उंगलिया उठती आयी हैं। यहाँ के पुलिस वालों पर कई तरह के आरोप भी लग चुके हैं, जो की काफी हद तक सही भी हैं। सरेआम शराब के नशे में नौटंकी करना तो जैसे यूपी पुलिस की आदत बन गयी थी। जब से योगी ने प्रदेश की सत्ता संभाली है उन्होंने अधिकारीयों को कड़ा निर्देश दे दिया है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पहरेदारों ने एसपी को रोक लिया गेट पर:

इसी वजह से प्रदेश के सभी आला अधिकारी सतर्क रहते हैं। एक अधिकारी की सतर्कता का ऐसा ही मामला कानपुर में देखने को मिला है। दरअसल हुआ ये कि कानपुर के एसपी अचानक रात के समय अपनी साइकिल उठाई और निकल गए भ्रमण पर। वह साइकिल से ही थाने पहुँच गए। साइकिल से किसी को आते देख गेट के पहरेदारों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन जब उनका चेहरा देखा तो पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए।

सिविल ड्रेस में निकल गए औचक निरीक्षण पर:

प्राप्त जानकारी के अनुसार कानपुर के एसपी अनुराग आर्य शुक्रवार की रात को सिविल ड्रेस में बिना किसी को बताये ही थाने के औचक निरिक्षण पर साइकिल से निकल गए। जब एसपी साहब थाने पहुँचे तो सभी अपने आप में मस्त थे। कोई कुछ काम कर रहा था तो कोई कुछ। थाने में अचानक एसपी को देखकर सबके होश उड़ गए। पुरे थाने में हडकंप मच गया। एसपी ने अपनी साइकिल खड़ी और हवालात का निरिक्षण करने निकल गए।

गंदगी देखकर थानेदार को लगाई जमकर फटकार:

हवालात की हालत देखकर उन्हें बहुत गुस्सा आया। वहाँ फैली गंदगी को देखकर उन्होंने थानेदार को जमकर फटकार लगाई। सूत्रों के अनुसार हवालात का भ्रमण करने के बाद एसपी साहब थाने के मुंसियाने में जाकर फाइलें जांचने लगे। वहाँ काम पूरा ना होने पर काम को जल्दी पूरा करने का निर्देश दिया उसके बाद अपनी साइकिल पर सवार होकर वापस थाने आ गए। एसपी साहब पुरे मूड में थाने का भ्रमण करने निकले थे।

एसपी साहब ने बात करने से कर दिया इनकार:

वहाँ से निकलने के बाद वह एक पुलिस चौकी पर भी गए। वहाँ जाकर भी उन्होंने फाइलें चेक की। काम पूरा ना होने पर उन्होंने चौकी इंचार्ज को जमकर फटकार लगाई। इस दौरान मीडिया के लोग उनसे बात करने की पूरी कोशिश कर रहे थे, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए। आपको बता दें अनुराग आर्य अपनी सपोर्ट साइकिल से अकले ही सैर पर निकले थे। मीडिया ने जब उनसे बात करनी चाही तो उन्होंने यह कहकर टाल दिया कि मैं अभी वर्दी में नहीं हूँ।

देखें वीडियो –