समाचार

ये कैसा इंसाफ? बिना टिकट यात्रा करने वाले शख्स को पुलिस ने बेरहमी से मारी लातें, देखें Video

भारतीय रेलवे को देश की धड़कन भी कहा जाता है। इसमें रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं। कई बार ट्रेन में लोग बिना टिकट भी सफर करने लगते हैं। ऐसे में इनके पकड़े जाने पर या तो जुर्माना लगाया जाता है या उन पर कानूनी कार्रवाई की जाती है। लेकिन केरल में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां प्रतिनियुक्ति पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने बिना टिकट ट्रेन में यात्रा कर रहे एक व्यक्ति को बेरहमी से लातें मारकर पीटा। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। लोग इसे देख बड़े आक्रोशित हो रहे हैं।

बिना टिकट यात्री को लातों से मारा

दरअसल ये क्रूर मामला रविवार को मावेली एक्सप्रेस ट्रेन में घटित हुआ। इस ट्रेन में एएसआई और एक अन्य पुलिसकर्मी कन्नूर से सवार हुए। इस दौरान वे यात्रियों की टिकट जांचने लगे। तभी उनकी नजर पीड़ित शख्स पर पड़ी। उन्हें उसके पास टिकट न होने का शक हुआ। पुलिस का दावा है कि शख्स ने दारू भी पी रखी थी। वह भयंकर नशे में था।

kerala police

जब शख्स के पास टिकट नहीं निकली तो पुलिसकर्मी उसे लातों से मारने लगा। इसके बाद उसने उसे वड़ाकरा में ट्रेन से उतार दिया गया। इस पूरी घटना को ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री ने अपने मोबाईल में कैद कर लिया। अब 20 सेकंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेन के डिब्बे में दरवाजे के पास, नीचे बैठे एक व्यक्ति को पुलिसकर्मी बार-बार लात मार रहे हैं।

लोगों का फूटा गुस्सा

kerala police

जब यह क्रूर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। एक शख्स ने लिखा कि “ये इस सिचूऐशन को हैंडल करने का सही तरीका नहीं है।” वहीं दूसरे ने कहा “इस अपराध की तुलना में शख्स को जिस तरह से ट्रीट किया गया है वह निंदनीय है।” फिर एक ने लिखा “पुलिस वाले को शर्म आनी चाहिए। कोई बिना टिकट के लिए किसी को इतनी बेरहमी से मारता है क्या?”

देखें वीडियो

वीडियो के वायरल होने के बाद कन्नूर के पुलिस अधीक्षक पी. एलनगोवन ने सोमवार को मीडिया से कहा कि उन्होंने विशेष शाखा के एएसपी से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है। जांच के बाद आगे की उचित कार्रवाई जाएगी।

बताते चलें कि इसके पहले हाल ही में केरल पुलिस की टीम ने विदेशी नागरिक को शराब की बोतलें खाली करने को मजबूर किया था। शख्स ने ये बोतलें सरकारी शराब दुकान से नए साल के जश्न के लिए खरीदी थी। जब इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो राज्य सरकार ने शनिवार को एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया।

Back to top button