समाचार

PUBG की लग गयी थी लत, खुद के हाथ-पैर बांध पेरेंट्स को भेजा Video, मांगे फिरौती के 4 लाख रुपए

ऑनलाइन गेम पबजी (online Game Pubg) युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। हालांकि इस गेम की लत के चक्कर में  कुछ युवा अपराध तक कर बैठते हैं। अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Surguja) जिले का यह हैरान कर देने वाला मामला ही ले लीजिए। यहां 19 वर्षीय एक युवक ने बड़ी चालाकी से अपनी किडनैपिंग (kidnapping) की झूठी कहानी रच दी।

उसने पहले अपने कपड़े उतारे, फिर हाथ-पैर रस्सी से बांधे, मुंह में टेप भी लगाया और फिर अपनी यह तस्वीर घरवालों को भेज दी। इसके बाद युवक ने घरवालों को मैसेज भेजकर बोला कि तुम्हारा बेटा मेरे कब्जे में है। उसे जिंदा देखना है तो 4 लाख रुपए भेज दो।

युवक ने रची अपने अपहरण की कहानी

vansh pubg

युवक के घरवालों को बेटे की किडनैपिंग का ऑडियो कॉल 11 दिसंबर को आया था। बेटे के अपहरण की बात सुन परिजन घबरा गए थे। उन्होंने पुलिस से मदद मांगी। इसके बाद साइबर सेल की मदद से युवक की लोकेशन ट्रेस की गई तो वह बिलासपुर (Bilaspur) के एक होटल में मिला। जब पुलिस ने लड़के से पूछताछ की तो उसने अपनी किडनैपिंग की पूरी कहानी और मकसद बताया। इसे सुन खुद पुलिस भी दंग रह गई।

माता-पिता को भेजा अपने बंधक होने का वीडियो

vansh-sarguja

सरगुजा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के मुताबिक शंकरघाट सोनपुर कला में रहने वाला वंश उर्फ वासु विश्वकर्मा (19 साल) 10 दिसंबर की सुबह 9 बजे घर से निकला था। इसके बाद वह वापस नहीं आया। अगले दिन परिजनों को किडनैपिंग की कॉल आई। उनकी शिकायत पर पुलिस एक्टिव हो गई। फिर इस दौरान घरवालों के मोबाइल पर बेटे का एक वीडियो आया। इसमें उसके हाथ-पैर बंधे थे और वह अर्ध नग्न अवस्था में था। वीडियो में परिजनों से 4 लाख रुपए की मांग की जा रही थी।

इस गलती से पकड़ा गया

pubg

लड़के ने एकदम फिल्मी स्टाइल में अपने अपहरण को रचा था। लेकिन उससे एक गलती हो गई। उसने अपने ही मोबाईल से घरवालों को कॉल कर दिया। ऐसे में पुलिस ने उसका फोन ट्रेस कर उसे बिलासपुर के सिविल लाइन इलाके में एक होटल में आराम फरमाते हुए पकड़ लिया। युवक घर से 15 हजार रुपए लेकर भागा था, इन्हीं पैसों से वह होटल में ऐश कर रहा था।

पबजी गेम के लिए मांगे थे 4 लाख रुपए

pubg

जब पुलिस ने युवक से इस फिल्मी किडनैपिंग के पीछे की वजह पूछी तो ऑनलाइन गेम पबजी (online Game Pubg) की लत सामने आई। घरवालों ने बताया कि उनके बेटे को पबजी की लत है। इसके चक्कर में वह कुछ दिनों पहले अपनी पल्स बाइक भी 30 हजार रुपए में बेच चुका है। गेम में पैसे हारने के बाद उसने घर से 15 हजार रुपए चोरी किए और अपनी किडनैपिंग की कहानी रच 4 लाख रुपए लेने चाहे।

युवक ने पुलिस को बताया कि इन 4 लाख रुपए को पब्जी गेम पर लगाकर वह एक करोड़ रुपए जीतने का सपना देख रहा था। बरहाल पुलिस ने युवक को पकड़कर अंबिकापुर भेजा और घरवालों के हवाले कर दिया। हालांकि फर्जी मामला बताकर पुलिस को उलझाने के चलते युवक पर कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button