राजनीति

मॉल जाने वाली बहू कतई नहीं चाहती थी राबड़ी देवी, बेटे की शादी में इस हाल में दिखी, देखें Photos

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और राबड़ी देवी (Rabri Devi) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने दिल्ली के साकेत स्थित मीसा भारती (Misa Bharti) के सैनिक फार्म में शादी रचाई। उनकी शादी ईसाई धर्म की रेचल एलेक्सिस से हुई। तेजस्वी और रेचल स्कूल के पुराने दोस्त हैं। उनकी दोस्ती 6 साल पुरानी है।

तेजस्वी की शादी से खुश नहीं थे घरवाले

tejashwi-yadav family in wedding

खबरों की माने तो इस शादी को लेकर लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी सहित घर के अन्य सदस्य खुश नहीं थे। उनकी नाराजगी की वजह बेटे तेजस्वी की प्रेमिका का ईसाई होना था। हालांकि तेजस्वी भी रेचल से शादी की जिद पर अड़े थे। कुछ समय तक मनाने के बाद उन्होंने माता-पिता को शादी के लिए मना लिया।

वैसे कहा जाता है कि लालू भी बेटे की जिद के आगे इसलिए झुक गए क्योंकि वह तेजस्वी को अपना राजनीतिक वारिस बता चुके हैं। वे यह बात अच्छे से जानते हैं कि उनके बाद तेजस्वी ही उनकी राजनीतिक विरासत को अच्छे से संभाल सकते हैं। ऐसे में वे बेटे से कोई अलगाव नहीं चाहते थे।

बदल दिया ईसाई बहू का नाम

tejashwi-yadav family in wedding

शादी के बाद लालू और राबड़ी ने अपनी ईसाई बहू रेचल एलेक्सिस का नाम भी बदल दिया है। अब से वह यादव परिवार में राजेश्वरी देवी के नाम से जानी जाएंगी। रेचल उर्फ राजेश्वरी ने ईसाई धर्म की बजाय हिंदू रीति रिवाजों से ही तेजस्वी संग शादी रचाई है।

tejashwi-yadav family in wedding

एयरहोस्टेस रह चुकी हैं लालू की बहू

tejashwi-yadav family in wedding

रेचल दिल्ली के वसंत विहार में रहती हैं। उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल में प्रिंसिपल रह चुके हैं। वर्तमान में वे अपना एक बिजनेस चलाते हैं। रेचल मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं। वह एयरहोस्टेस की नौकरी भी कर चुकी हैं, हालांकि उन्होंने यह जॉब सालों पहले छोड़ दी थी।

राबड़ी देवी को नहीं चाहिए थी मॉल जाने वाली बहू

tejashwi-yadav family in wedding

हर मां के अपनी बहू को लेकर अलग सपने होते हैं। वह अपने अनुसार बहू लाना चाहती है। हालांकि बेटे की पसंद और मां की पसंद कई बार मेल नहीं खाती है। राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव के केस में भी यही हुआ। सालों पहले राबड़ी देवी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें एक ऐसी बहू चाहिए जो मॉल ना जाती हो।

tejashwi-yadav family in wedding

उन्होंने बताया था कि मैं घर परिवार संभालने वाली लड़की को ही अपनी बहू बनाऊँगी। हालांकि रेचल को देखकर तो यही लगता है कि वह मॉल खूब जाती होंगी। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वह परिवार नहीं संभाल सकती हैं।

बेटे की शादी में खुश दिखी राबड़ी देवी

tejashwi-yadav family in wedding

वह कहते हैं न कि बेटे की खुशी में ही मां की खुशी होती है। बस रबड़ी भी ये बात अच्छे से समझ गई है। इसलिए बेटे की शादी में उनके चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान दिखाई दी। उन्हें देख ऐसा कुछ भी नहीं लगा कि वह अपनी नई बहू से खुश नहीं है।

tejashwi-yadav family in wedding

बेटे की शादी में राबड़ी देवी ने सुनहरे रंग की साड़ी पहनी थी। इसमें वह अच्छी लग रही थी। बेटे संग उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर भी बहुत वायरल हुई है।

Back to top button