विशेष

मुकेश अंबानी के पौत्र के लिए जन्मदिन पर मुंबई से आया केक और नीदरलैंड से खिलौने…PICS

एशिया के सबसे अमीर शख्सियत में शुमार मुकेश अंबानी ने बीते दिन कल यानी 10 दिसंबर को अपने पोते का पहला जन्मदिन मनाया। जी हां इस अवसर पर उन्होंने शानदार कार्यक्रम आयोजित किए और जन्मदिन को लेकर ग्रैंड तैयारियां की गई थी। गौरतलब हो कि आकाश अंबानी और श्‍लोका अंबानी के बेटे पृथ्‍वी आकाश अंबानी बीते दिन एक साल के हो गए हैं।

ऐसे में बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी ने पोते के जन्मदिन को लेकर अपने जामनगर स्थित फार्म हाउस पर ग्रैंड सेलिब्रेशन का आयोजन किया और इस मौके पर कई जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की। वहीं इस जन्मदिन की जो ख़ास बातें रही। उनमें विदेश से खिलौने मांगने से लेकर इटली व थाईलैंड के शैफ को बुलाना आदि शामिल है। आइए जानते हैं ऐसे में ग्रैंड सेलिब्रेशन से जुड़ी कुछ विशेष बातें…

गौरतलब हो कि दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल मुकेश अंबानी के पौत्र यानी पृथ्वी अंबानी कल एक वर्ष के हो गए। ऐसे में उनके जन्मदिन को कोविड नियमों के मुताबिक गुजरात के जामनगर में सेलिब्रेट किया गया। मालूम हो कि यह आकाश अंबानी के पुत्र पृथ्वी अंबानी का पहला बर्थडे था और उनका जन्म 10 दिसंबर 2020 को हुआ था।

नीदरलैंड से मंगाया गया खिलौना…

Prithvi Ambani Birthday

बता दें कि मुकेश अंबानी के पौत्र का जन्मदिन काफ़ी रंगारंग तरीके से आयोजित हुआ। वहीं इस जन्मदिन के अवसर की जो विशेष बात रही। वह ये कि पृथ्वी के लिए नीदरलैंड से खिलौने, इटली व थाईलैंड से शैफ आएं। वहीं पृथ्वी के लिए मुंबई से केक तथा गुजरात से पंडित बुलाए गए। बता दें कि एशिया में दूसरे नंबर के धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी के पौत्र पृथ्वी का पहला जन्मदिन जामनगर के रिसोर्ट में मनाया गया।

Prithvi Ambani Birthday

वहीं गौरतलब हो कि आकाश और श्‍लोका का विवाह नौ मार्च, 2019 को हुआ था। उनके विवाह पर हुए जश्‍न की देश और विदेश हर जगह खूब चर्चा हुई थी। बता दें कि जब मुकेश अंबानी की कंपनी, रिलायंस ने लगभग करीब 620 करोड़ रुपये में ब्रिटेन के टाय ब्रांड हेमली का अधिग्रहण किया था तो लोगों ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर कमेंट करते हुए कहा था कि मुकेश अंबानी अपने आने वाले पोते के लिए खिलौने एकत्रित कर रहे हैं।

वहीं बात आकाश और श्‍लोका की करें तो वह स्‍कूल के समय से ही दोस्‍त रहे हैं और उनकी दोस्‍ती चार साल की उम्र में हुई थी। मालूम हो कि दोनों एक साथ धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्‍कूल में पढ़ते थे। इसके बाद श्लोका ने 2009 में न्यू जर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई की। वहीं लंदन स्‍कूल आफ इकोनो‍मिक्‍स एंड पालिटिकल साइंस से श्‍लोका ने लॉ में मास्‍टर्स की डिग्री भी हासिल की है।

वहीं आख़िर में बता दें कि अरबपति परिवार की बहू होने और एक लग्जरी लाइफ स्टाइल में रहने वाली श्‍लोका जमीन से जुड़ी हैं। वह अपने एनजीओ के जरिए बेसहारा और गरीब लोगों की हर संभव मदद करती हैं। एनजीओ और बिजनेस में व्‍यस्‍त रहने पर भी वह फुर्सत के क्षणों में आउटिंग पर जाना पसंद करती हैं। वहीं आकाश अंबानी की तरह श्‍लोका को कीमती गाड़ियों में घूमने का शौक है।

श्लोका के पास अपनी बेंटले कार है जिसकी कीमत चार करोड़ है और श्‍लोका ‘कनेक्‍ट फार नाम’ से एक एनजीओ का संचालन भी करती है और इसे उन्‍होंने 2015 में शुरू किया था। बता दें कि इस एनजीओ की मदद से वो जरूरतमंद लोगों को भोजन, शिक्षा और रहने के लिए जगह उपलब्ध कराती है।

Back to top button
?>