समाचार

पिता का पार्थिव शरीर देख थम नहीं रहे CDS बिपिन रावत की बेटियों के आंसू, देखें भावुक तस्वीरें

सीडीएस बिपिन रावत और सशस्त्र बलों के अन्य जवानों के निधन से पूरा देश दुखी है। गुरुवार रात करीब आठ बजे सभी के पार्थिव शरीर दिल्ली आए। जनरल विपिन रावत का शव सबसे पहले विमान से उतारा गया। इस शव को तीनों सेनाओं के प्रमुख बाहर लेकर आए। इसी विमान से उनकी बीवी के पार्थिव शरीर को भी लाया गया। पार्थिव शव की पहली झलक देखते ही परिजन रो पड़े। खासकर अपनी आँखों के सामने पिता का पार्थिव शरीर देख रावत की दोनों बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल था। उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे।

रावत की बेटियों को ढांढस बंधाते दिखे पीएम मोदी

cds-bipin-rawat funeral

सीडीएस बिपिन रावत के निधन के बाद उनकी दो बेटियों कीर्तिका और तारिणी के सिर से पिता का हाथ उठ चुका है। बड़ी बेटी कृतिका पूरा दिन लोगों से दुखी और उदासी की हालत में मिलती रही। उनसे मिलने आने वाले उन्हें ढांढस बंधाते रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने भी रावत की दोनों बेटियों को ढांढस बंधाया।

cds-bipin-rawat funeral

बताते चलें कि कीर्तिका शादीशुदा हैं और मुंबई में रहती हैं। वहीं छोटी बेटी तारिणी दिल्ली में रहती हैं। वह दिल्ली हाई कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही हैं।

पिता के कॉफिन को देख रो पड़ी बेटी

cds-bipin-rawat funeral

इसी हादसे में ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर भी मारे गए थे। जब उनका पार्थिव शरीर आया तो पत्नी और बेटी रो पड़े। इस दौरान ब्रिगेडियर की बेटी पिता के कॉफिन को देख फफक-फफक कर रोने लगी। ऐसे में वहाँ मौजूद सैन्य अधिकारियों ने उसे ढांढस बंधाई। सभी मृतकों के शव टेक्निकल एयरपोर्ट के हैंगर पर रखे गए है। वहीं इस हादसे में मारे अन्य सैन्य कर्मियों के परिजन, दोस्त और सहकर्मी भी अपने चाहने वालों की मौत से दुखी दिखाई दिए।

पूर्ण राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार

cds-bipin-rawat funeral

जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत और अन्य सैन्य कर्मियों का अंतिम संस्कार पूरे सम्मान के साथ किया जाएगा। जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर शुक्रवार (10 दिसंबर) दर्शन के लिए रखा जाएगा। इसी दिन सुबह 11 बजे से 12:30 बजे तक आम जन उनके दर्शन कर पाएंगे। वहीं दोपहर 12:30 से डेढ़ बजे तक सेना के जवानों द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी।


दोपहर 2 बजे दिवंगत जनरल बिपिन रावत की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। इसमें सैकड़ों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। जनरल रावत का अंतिम संस्कार शुक्रवार दोपहर को बरार स्क्वॉयर में होगा। वहीं  सैन्य हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद हुए ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर का अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली कैंट में होगा।


सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते वक्त एक वृद्ध महिला फूट फूट कर रो पड़ी।

Back to top button