दिलचस्प

सौरव गांगुली बेटी को मानते हैं घर की मालकिन, 25 सालों से सजाकर रखी है शैम्पेन की बोतलें

महलों जैसे घर में रहते हैं सौरव गांगुली, बेटी सना है मकान की मालकिन, देखें अंदर की तस्वीरें

सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान हैं। उनका जन्म आठ जुलाई 1972 को कोलकाता के बेहला में हुआ था। लोग उन्हें ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ और ‘बंगाल टाइगर’ के नाम से भी जानते हैं। वैसे सौरव गांगुली जिस तरह की लाइफस्टाइल जीते हैं, उसे देख उन्हें दिए गए नाम बिल्कुल सटीक बैठते हैं। सौरव एक बहुत ही लग्जरी लाइफ जीते हैं। अपनी शानो-शौकत की एक झलक उन्होंने ‘एशियन पेंट्स सीजन-2’ के एक एपिसोड में दिखाई थी।

जब अपने घर के बारे में खुलकर बोले सौरव गांगुली

Sourav Ganguly

इस एपिसोड में सौरव गांगुली अपने महल जैसे घर, उसमें रहने वाले परिवार और क्रिकेट को लेकर उनकी फैमिली की दीवानगी पर खुलकर बात करते दिखाई दिए थे। उनका यह एपिसोड यूट्यूब पर मार्च 2018 में रिलीज हुआ था। इसमें उन्होंने बताया कि यही वह घर है जिसमें उन्होंने अपनी लाइफ के 44 साल बिताए हैं।

सौरव बताते हैं कि जब वे घर में घुसते हैं तो बहुत ही कम्फर्ट महसूस करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि इस घर में जो लोग रहते हैं वही इस मकान को घर बनाते हैं।

Sourav Ganguly

इसलिए संभाली 25 साल पुरानी शैम्पेन की बोतलें

इस एपिसोड में सौरव गांगुली के घर 25 साल पुरानी शैम्पेन की दो बोतलें सजी हुई दिखाई देती है। इन बोतलों को संभालने की वजह बताते हुए वे कहते हैं कि उन्होंने 1996 में इंग्लैंड में लगातार दो शतक लगाए थे। उस दौरान उन्हें गिफ्ट के रूप में ये शैम्पेन की बोतलें मिली थी। सौरव कहते हैं कि “जब मैं इंग्लैंड से भारत लौटा तो मैंने शैम्पेन की बोतलें तो खोल दीं, हालांकि उन बोतलों को यादों के रूप में संजोकर अभी तक रखा हुआ है।

Sourav Ganguly

“सौरव आगे बताते हैं कि यदि शैम्पेन की बोतलों को की दिनों तक ह्यूमिड स्थान पर रखा जाए तो वह फट सकती हैं। यही वजह थी कि मैंने उन्हें ओपन कर लिया था। सौरव ने इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट शतक साल 1996 में लगाया था। वहीं अगले टेस्ट में उन्होंने दूसरा टेस्ट शतक जड़ा था।

राइट हैंड पर्सन है सौरव

Sourav Ganguly

सौरव गांगुली ने अपने निजी जीवन का जिक्र करत हुए बताया था कि मैं एक राइट हैंड पर्सन हूं। उन्होंने कहा था कि “मैं खाना सीधा हाथ से खाता हूँ। मैं लिखता भी सीधे हाथ से हूँ। बॉल थ्रो भी राइट हैंड से करता हूं, हालांकि बल्ला लेफ्ट हैंड से पकड़ता हूँ।”

बेटी को मानते हैं घर का मालिक

सौरव गांगुली की एक बेटी भी है जिसका नाम सना गांगुली है। बेटी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा था कि “सना इस घर की सबसे अहम मेंबर हैं। मेरी मां, मेरे भाई, मेरे कजिंस सब हैं, लेकिन यह सबसे पहले सना का घर है। इसलिए मैं सना से अक्सर कहता रहता हूं कि प्लीज हमें यहां रहने की इजाजत दें।”

सौरव गांगुली के घर की झलकियां

यह सौरव गांगुली के घर का लिविंग एरिया है।

sourav-ganguly house

सौरव गांगुली के घर का यह हिस्सा भी काफी खूबसूरत है।

sourav-ganguly house

सौरव गांगुली  ने अपने घर में महंगे फर्नीचर लगा रखे हैं।

sourav-ganguly house

सौरव गांगुली के घर का डाइनिंग एरिया दिखने में बड़ा खूबसूरत है।

sourav-ganguly house

सौरव गांगुली के घर के इस हिस्से में उन्होंने क्रिकेट से जुड़ी यादें सँजोकर रखी हैं।

sourav-ganguly house

घर के इस हिस्से को सौरव गांगुली के पिता ने विशेष रूप से बनवाया था।

sourav-ganguly house

सौरव गांगुली ने अपने घर में आदमकद की प्रतिमा भी लगा रखी है।

sourav-ganguly house

देखें वीडियो

वैसे आपको सौरव गांगुली की यह लाइफस्टाइल कैसी लगी?

Back to top button