समाचार

2024 : गुलाम नबी ने कांग्रेस को दिखाई औकात, की हार की भविष्यवाणी, कहा- 300 सीटें तो नहीं आएगी

साल 2022 में उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. हर पार्टी की नज़रें इन चुनावों पर टिकी हुई है और सभी दल चुनावों को ध्यान में रखते हुए तैयारियां कर रहे हैं. हालांकि कांग्रेस को इसके लिए कुछ ज़्यादा ही तैयारी की आवश्यकता है. कांग्रेस को कुछ बेहतर करना होगा तो उसे अभी से पूरी तरह अपनी कमर कसनी होगी.

congress

बता दें कि, इन चुनावों में कांग्रेस की साख दांव पर लगी होगी. क्योंकि साल 2014 के लोकसभा चुनाव से ही कांग्रेस पार्टी की स्थिति बहुत बुरी हो रही है. चाहे लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव कांग्रेस का हर जगह बंटाधार हो रहा है और उसके लिए आने वाले चाहे विधानसभा चुनाव हो या साल 2024 का लोकसभा चुनाव हो भी आसान नहीं दिख रहा है.

congress

कांग्रेस के बड़े नेता गुलाम नबी आजाद ने इस बात को स्पष्ट कहा है कि कांग्रेस को साल 2024 के लोकसभा चुनाव में 300 सीटें मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है. कांग्रेस के हाल यह है कि कांग्रेस के ही बड़े नेता पार्टी को हकीकत से रुबरु करा रहे हैं. हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने एक सभा को संबोधित करते हुए यह बड़ा बयान दिया है.

ghulam nabi azad

बता दें कि गुलाम नबी आजाद जी-23 गुट के सदस्य हैं और वे लंबे समय से कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस की स्थिति पर बड़ा बयान देकर कांग्रेस के खेमे में हलचल पैदा कर दी है. एक ओर जहां कांग्रेस साल 2024 के लिए अपना पूरा दमखम लगाते हुए जीत के सपने देख रही है तो दूसरी ओर कांग्रेस के गुलाम ने उसकी इन उम्मीदों पर पानी फेर दिया है.

ghulam nabi azad

हाल ही में गुलाम ने जम्मू कश्मीर के पूंछ में एक जनसभा को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होए कांग्रेस की जमीनी हक़ीकत के बारे में बात करते हुए कहा कि, कुछ लोग दावे कर रहे हैं कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में जीतेगी हालांकि मुझे तो कांग्रेस की 300 से अधिक सीटें आती नहीं दिखाई नहीं दे रही है.

ghulam nabi azad

बता दें कि मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मर से धारा 370 और 35ए हटा दी थी. गुलाम इसी बर जनसभा में बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि, कुछ लोग धारा 370 को बहाल करने की बात कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए कांग्रेस को 300 से अधिक सीट आनी चाहिए और आने वाले चुनाव में तो ऐसा होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. आगे गुलाम नबी ने इस मामले पर बयान देना गैरजरूरी बताया और कहा कि अब मामला सुप्रीम कोर्ट में है, इसलिए जो हमारे हाथ में नहीं है उस बारे में मैं कुछ नहीं बोलता.

Back to top button