समाचार

बेटा जलकर मर गया, अनजान मां बोली- हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होते ही बेटे को गोद में लूंगी..

डिलीवरी के कुछ समय बाद जलकर मर गया बेटा, मां को पता नहीं, अभी भी कर रही गोद में लेने का इंतजार

मां बनने का एहसास हर महिला के लिए खास होता है। वह अपने बच्चे को 9 महीने पेट में पालती है। इसके बाद जब डिलीवरी होती है तो उसका मन करता है कि बच्चे को हर दम सीने से लगाकर रखे, बहुत लाड़ दुलार करे। ऐसी ही एक मां है सोनाली मसाने, जिसने अभी तक अपने बच्चे को जीभर के सीने से नहीं लगाया है। वह अभी अस्पताल में भर्ती है। बोल रही है कि डिस्चार्ज होते ही अपने जिगर के टुकड़े को गोद में लूँगी, सीने से लगाऊँगी, बहुत सारा प्यार करूंगी।

लेकिन उस बेचारी मां को ये नहीं पता कि उसका बेटा अब इस दुनिया में नहीं है। उसे अभी भी यही लगता है कि वह जिंदा है। तो चलिए आंख में आंसू ला देने वाली इस दुखद घटना को विस्तार से जानते हैं।

हमीदिया अग्निकांड में उजड़ी 13 माओं की गोद

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल (Kamala Nehru Hospital) में सोमवार 8 नवंबर को आग लग गई थी। इस आग में कुछ ही सेकंड में 13 माओं की गोद उजड़ गई थी। इनमें से कुछ मां तो ऐसी भी हैं जिन्होंने अपने बच्चे को जीभर के सीने से नहीं लगाया था। भोपाल के बागसेबनिया इलाके की रहने वाली सोनाली मसाने भी एक ऐसी ही मां हैं।

हमेशा के लिए जुदा हुए मां-बेटा

सोनाली मसाने ने 8 नंवबर को भोपाल की सुल्तानिया जनाना अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था। हालांकि डिलीवरी के बाद उनके बेटे की तबीयत बिगड़ गई थी। इसक चलते नवजात को कमला नेहरू हॉस्पिटल के एसएलसीयू में भर्ती किया गया था। वहीं उसकी मां अभी भी जनाना हॉस्पिटल में एडमिट है। मां को इस बात की जानकारी नहीं है कि उसका बच्चा अस्पताल में लगी आग में मर गया। उसके पति अरुण मसाने ने कहा कि मेरे पास इतनी हिम्मत नहीं है कि बीवी को बच्चे की मौत का सच बता पाऊं।

बच्चे से मिलने को बेताब है मां

बच्चे की मौत से अनजान मां अपने जिगर के टुकड़े से मिलने को बेताब है। मीडिया में बात करते हुए उसने कहा कि “जल्द ही मेरी छुट्टी होने वाली है। फिर मैं सीधा अपने बच्चे से मिलने जाऊंगी। उसे गोद में लूंगी और सीने से लगाऊँगी।”

मौसी बोली नहीं मरा बच्चा

पीड़ित महिला की मौसी ने बताया कि आग लगने के बाद उनका बच्चा ठीक था। हालांकि अगले दिन उन्हें बताया गया कि आपका बच्चा मर गया है। शव पोस्टमॉर्टम हाउस में रखा है। हालांकि पूनम जब वहां गई तो उसने शव को पहचानने से मना कर दिया। उसने कहा कि ये शव सोनाली के बच्चे का शव नहीं है। ऐसे में डॉक्टरों ने महिला और बच्चे का डीएनए सैंपल लिया है। इसकी जांच होगी और रिजल्ट आने के बाद ही स्थिति और साफ नजर आएगी।

Back to top button