समाचार

T20 वर्ल्डकप : गेंद दो टप्पा गिरा और फिर सीमा रेखा के बाहर…वॉर्नर ने पाकिस्तान को औकात दिखा दिया

डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज बल्लेबाज को कौन नहीं जानता! डेविड वॉर्नर जब अपने फॉर्म में आ जाते हैं तो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों का छक्का छुड़ा देते हैं। डेविड वॉर्नर कभी भी गेंदबाजों पर रहम करते नहीं दिखते। उसमें भी जब गेंद टप्पा खाकर गिरे तो डेविड वॉर्नर तो बिल्कुल ही नहीं रहम करते, और अगर गेंद दो बार टप्पा खाकर उनके पास पहुंचे तो फिर आप अंदाजा लगा सकते हैं, उस गेंद का क्या हाल होता होगा। ऐसा ही वाक्या कल दुबई के ग्राउंड पर घटित हुआ।

दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के दूसरे सेमीफाइनल का मैच चल रहा था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 176 रन बना पाया। मैच के दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम, पाकिस्तान के रनों का पीछा कर रही थी, इसी क्रम में आठवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए मोहम्मद हफीज। हफीज इतने नर्वस थे कि पहली गेंद भी सही से नहीं फेक पाए।

आठवीं ओवर की पहली गेंद डालने के लिए मोहम्मद हाफिज जैसे ही आगे बढ़े, गेंद उनके हाथ से छूट गई, और गेंद दो टप्पा खाकर वॉर्नर के पास पहुंची। बस फिर क्या था, डेविड वॉर्नर ने आव देखा न ताव और बिल्कुल बेरहमी से गेंद को पवेलियन के बाहर पहुंचा दिया। वॉर्नर जानते थे कि गेंद नो बॉल आएगी, इसीलिए उन्होने इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए, गेंद को दर्शक दीर्घा में पहुंचा दिया। वॉर्नर की इस लूलुप्ता भरी बल्लेबाजी को देखकर कमेंटेटर भी हंस पड़े। इस मोमेंट का रील वीडियो आईसीसी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

इंस्टाग्राम के इस रील पर सवा चार लाख से अधिक क्रिकेट प्रेमियों ने हर्ट भेजा है। अब तक इस रील को लगभग 33 लाख लोग देख चुके हैं। इस मैच में डेविड वॉर्नर हाफ सेंचुरी को करीब से छू कर पवेलियन वापस लौट गए। डेविड वॉर्नर 30 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 49 रन बनाकर आउट हो गए।

गुरुवार को हुए इस T20 सेमी फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा दिया। इस मैच में पाकिस्तान के हारने के बाद उसका T20 वर्ल्डकप जीतने का सपना इस बार फिर अधूरा रह गया। दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे T20 वर्ल्ड कप में कल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल का मैच था।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 176 रन बना पाया। जवाबी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में ही 170 रन बनाकर मैच पर फतह हासिल कर लिया और फिर हताश, निराश होकर पाकिस्तानी टीम खाली हाथ वापस आ गई।

Back to top button