समाचार

क्या लंदन में रहेगा अंबानी का परिवार? खबर सुन लोग बोले- लंदन में रहेंगे, भारत में राज करेंगे…’

क्या अंबानी परिवार ब्रिटेन में रहेगा? लंदन में बनेगा आलीशान बंगला? देखें लोगों का रिएक्शन

एशिया के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी आए दिन सुर्खियों में छाए रहते हैं। इन दिनों खबरें आ रही हैं कि मुकेश अंबानी और उनका परिवार ब्रिटेन शिफ्ट हो सकता है। इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया पर चर्चाएं तेज हो गई है। जनता जनार्दन अंबानी परिवार के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रही हैं।

लंदन में रहेगा अंबानी परिवार?

अंग्रेजी अख़बार मिड डे ने सूत्रों के हवाले से खबर छापी है कि मुकेश अंबानी और उनका परिवार भविष्य में लंदन और मुंबई दोनों जगह रह सकता है। इस खबर के मुताबिक ब्रिटेन के बकिंघमशायर स्थित स्टोक पार्क के नजिक अंबानी फैमिली अपना आलीशान बंगला बना सकती है। बताते चलें कि इसी वर्ष खबर आई थी कि मुकेश अंबानी ने 592 करोड़ में स्टोक पार्क खरीद लिया है।

लोगों ने लगाई अंबानी परिवार की क्लास

सोशल मीडिया पर जैसे ही लोगों को भनक लगी कि अंबानी परिवार लंदन में शिफ्ट हो सकता है, यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। @SANDIPANMITRA6 नाम के ट्विटर यूजर ने कहा कि “पहले उन राजनीतिक दलों को फंड करो जिनकी नीतियां आपको अमीर बनाते हुए देश को अंधेरे की तरफ धकेल दें। फिर जब चारों ओर अंधेरा शुरू हो जाए तो आप उसको छोड़ दो। बहुत खूब।


फिर एक @kk_bhatia नाम के यूजर ने लिखा “कुशासन? प्रशासन तों इनकी जेब में है। देख नहीं रहे हो महाराष्ट्र के पहले गृह मंत्री अनिल देशमुख का हाल जिसने इनसे पंगा लेने की कोशिश की? जेल में सड़ रहा है।


फिर एक @kashsayz नाम के यूजर ने लिखा “भारत में कमाओ और लंदन में खर्च करो।


वहीं ट्विटर हैंडल @IndiaInGraphics ने लिखा “लंदन में रहेंगे, भारत में राज करेंगे। इसे उपनिवेशवाद नहीं कहा जाए तो और क्या कहा जाए


इसके अलावा एक यूजर ने मजाक में कहा कि “लगता है तीसरी लहर आने वाली है।” बताते चलें कि रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी का कारोबार पेट्रोकेमिकल्स, तेल व गैस, टेलीकॉम और रिटेल जैसे सेक्टर्स में फैला हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार मुकेश अंबानी 9490 करोड़ डॉलर (7.06 लाख करोड़ रुपये) की संपत्ति के मालिक हैं। दुनिया भर के अमीरों की सूची में वह 11वें नंबर पर आते हैं। वे 100 करोड़ डॉलर नेटवर्थ वाले अमीरों की लिस्ट में शामिल होन से कुछ ही दूर हैं।

वैसे अंबानी परिवार के लंदन में रहने को आप किस तरह से देखते हैं?

Back to top button