समाचार

आर्यन खान की रिहाई में जूही चावला की है अहम भूमिका, जानिए अभिनेत्री का क्या है रोल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान को मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था जिसके बाद से ही शाहरुख खान अपने बेटे की वजह से काफी परेशान चल रहे थे। शाहरुख खान ने अपने बेटे आर्यन खान को जेल से बाहर निकालने के लिए खूब कोशिश की। कई बार आर्यन की जमानत याचिका भी लगाई गई परंतु हर बार निराशा ही हाथ लगी परंतु मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में गुरुवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय ने आर्यन खान को जमानत दे दी है यानी 25 दिनों के बाद आर्यन खान जेल से बाहर अपने घर को वापस आएंगे।

aryan khan drug case latest update

आर्यन खान के घर आने की खबर सुनकर शाहरुख खान के परिवार में खुशियों का माहौल बना हुआ है। हाईकोर्ट ने आर्यन को एक लाख के मुचलके पर जमानत दी है। इसके साथ ही कोर्ट के द्वारा बेल ऑर्डर में कुछ शर्ते भी जोड़ी गई हैं, जिनका उल्लंघन किया जाता है तो ऐसे में एनसीबी आर्यन खान के बेल को चैलेंज भी कर सकती है।

आर्यन खान की जमानत का आर्डर जारी होते ही जूही चावला कोर्ट पहुंची और आर्यन खान के लिए जमानती बनीं। उन्होंने आर्यन खान की जमानत के लिए एक लाख रूपए का बॉन्ड जमा करवाया। जमानती की जो भी प्रक्रिया थी वह जूही चावला में पूरी की। बता दें कि शुक्रवार को जूही चावला कोर्ट पहुंची थीं और उन्होंने आर्यन के लिए बेल बॉन्ड साइन किया। इसका मतलब यह है कि अगर आर्यन एक लाख नहीं चुका पाते हैं तो इसके लिए कानूनी तौर पर जूही चावला जिम्मेदार होंगी। जूही चावला ने इस जिम्मेदारी को बखूबी तरीके से निभाया।

आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे का ऐसा कहना है कि अदालत में कई फिल्मों में शाहरुख खान की सह कलाकार जूही को आर्यन की जमानत के लिए जमानतदार के रूप में स्वीकार किया गया और उन्होंने संबंधित कागजात पर हस्ताक्षर किए और अदालत के अधिकारियों के समक्ष जमानत बॉन्ड भी भरा।

भले ही आर्यन खान को कोर्ट ने जमानत दी है परंतु इसके लिए कई नियम और शर्तें भी रख दी हैं और इन शर्तों का आर्यन को कड़ाई से पालन करना होगा। अगर आर्यन इनका पालन ठीक प्रकार से नहीं करेंगे तो इसकी वजह से उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आर्यन खान को हर शुक्रवार को पुलिस के पास पहुंचना होगा और उन्हें अपने उपलब्धता बतानी होगी, हर तरह की जांच के लिए आर्यन खान को उपलब्ध रहना होगा।

अभी आर्यन खान को पासपोर्ट एनडीपीएस कोर्ट में जमा करना होगा। आर्यन खान विदेश नहीं जा सकेंगे, अगर उन्हें विदेश जाना है तो इसके लिए कोर्ट से परमिशन लेनी होगी।

aryan khan

आपको बता दें कि 2 अक्टूबर को एनसीबी ने क्रूज शिप पर छापेमारी की थी। इस दौरान उन्होंने आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। उनके साथ दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी पकड़ा गया था। तब से लेकर अब तक आर्यन खान जेल में ही बंद थे लेकिन अब आर्यन मन्नत लौट रहे हैं। आर्यन आर्थर रोड स्थित जेल में कई दिनों से बंद होने के बाद अब वह अपने घर को वापस लौटेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bollywood Pap (@bollywoodpap)

Back to top button