बॉलीवुड

वह शख्स जिस से फिल्म साइन करने के पहले अमिताभ बच्चन लेते हैं आज्ञा, मिलिए उन से

अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का महानायक कहा जाता है। वह ये टाइटल डीजर्व भी करते हैं। बिग बी ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। वर्तमान में वे 79 साल के हैं, लेकिन इसके बावजूद वे अभी तक फिल्मों में काम कर रहे हैं। अमिताभ के बारे में वैसे तो आप बहुत सी बातें जानते हैं, लेकिन आज हम आपको उनसे जुड़ी एक ऐसी चीज बताने जा रहे हैं जिसकी जानकारी बहुत कम लोगों को है।

दरअसल अमिताभ जब भी कोई फिल्म साइन करते हैं तो एक खास शख्स की सलाह जरूर लेते हैं। उनकी सलाह के बिना वे न तो कोई फिल्म के लिए हाँ बोलते हैं और न ही उसकी स्क्रिप्ट सुनते हैं।

amitabh bachchan daughter

अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी सभी फिल्मों और स्क्रिप्ट का चयन एक खास शख्स करता है। उन्हें इस शख्स पर पूरा भरोसा होता है। वह इस शख्स की सलाह के बिना कोई फिल्म साइन नहीं करते हैं। ये शख्स और कोई नहीं बल्कि उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा है।

अमिताभ की सलाहकार है श्वेता

amitabh bachchan daughter

श्वेता बच्चन नंदा अमिताभ की बेटी होने के साथ-साथ उनकी निजी सलाहकार भी हैं। जब भी बिग बी के पास कोई फिल्म का ऑफर आता है तो श्वेता सबसे पहले उसकी स्क्रिप्ट पढ़ती है। यदि उन्हें फिल्म का कान्सेप्ट, स्क्रिप्ट और अमिताभ बच्चन का रोल पसंद आता है, तो ही वह उसे हरी झंडी देती हैं। श्वेता की हाँ मिलने के बाद ही अमिताभ उस फिल्म को साईन करते हैं।

बेटी की सिलेक्ट की गई फिल्म होती है हिट

amitabh bachchan daughter

इंटरव्यू में अमिताभ ने बताया था कि श्वेता जिस फिल्म को सिलेक्ट करती है वह फिल्म जरूर चलती है। उनका सिक्स्थ सेंस बहुत स्ट्रॉंग हैं। एक बार जब श्वेता फिल्म की स्क्रिप्ट फाइनल कर देती है तो फिर अमिताभ उसे श्वेता के मुंह से ही सुनना पसंद करते हैं। फिल्म डीसीजन के अलावा श्वेता अमिताभ की निजी जिंदगी से जुड़े फैसले लेने में भी मदद करती हैं।

बेटी ने फिल्म में नहीं की एक्टिंग

shweta nanda

अमिताभ बच्चन जैसे महानायक की बेटी होने के बावजूद श्वेता ने एक्टिंग को अपने करियर के रूप में नहीं चुना। वह चाहती तो आसानी से पिताजी के फिल्मी कनेक्शन का फायदा उठाकर हीरोइन बन सकती थी। हालांकि उन्होंने अभिनय से दूरी बनाकर रखी। श्वेता बड़ी बड़ी न्यूज एजेंसियों में बतौर राइटर काम कर चुकी हैं। इसके अलावा वे मॉडलिंग भी कर चुकी हैं।

अमिताभ की खास है बेटी श्वेता

shweta nanda

अमिताभ बच्चन और श्वेता के बीच बहुत ही स्ट्रॉंग बॉन्ड देखने को मिलता है। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। श्वेता अपने पिता का बहुत ख्याल भी रखती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिग बी लड़का और लड़की में कोई भी भेदभाव नहीं रखते हैं। इसलिए उन्होंने अपनी संपत्ति को बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता के बीच बराबर बाँट रखा है।

श्वेता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने बिजनेसमैन निखिल नंदा से 1997 में शादी रचाई थी। इस शादी से उनकी एक बेटी नव्या और बेटा अगस्त्य भी है। नव्या सोशल मीडिया पर अक्सर छाई रहती है। उनका भी अपने नाना अमिताभ से अच्छा रिश्ता है।

Back to top button