All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

कुरआन में लिखा है दो ‘दरियाओं का पानी नहीं मिलता’, जानिए कितनी सच है ये बात!

1,152

नई दिल्ली – फेसबुक पर इन दिनों ‘दो दरियाओं के पानी के नहीं मिलने’ का वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि कुरआन की सूर-ए-रहमान में इस बात का जिक्र है कि दो समुंदरों का पानी साथ होने के बावजूद एक नहीं होता, यानी वह हमेशा अलग-अलग दिखता है। Glacial water melting in gulf of Alaska.

ये है वो वायरल वीडियो और पोस्ट :

Glacial water melting in gulf of Alaska

इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन दिया गया है – ‘दो दरिया जिनका जिक्र “कुरआन की सूरा ए रहमान” में है, जो आपस में कभी नही मिलते…खुदा का करिश्मा है यह…आप सब लोग इस वीडियो को जरूर देखिये…और आप सब लोगों को पसंद आये तो शेयर जरूर करें…’

अब आपको इस वीडियो और पोस्ट की सच्चाई बताते हैं। दरअसल, जो वीडियो और पोस्ट आप देख रहे है वो अलास्का की खाड़ी का है, जहां पर कई नदियों का पानी आकर मिलता है। भले ही इस प्राकृतिक घटना को ‘खुदा का करिश्मा’ कहा जाए, लेकिन वैज्ञानिक पहलू से जो सच सामने आता है वो इस पोस्ट और ‘खुदा का करिश्मा’ से काफी अलग है।

अलकनंदा और भागीरथी के संगम पर भी होता है ऐसा ही नजारा –

आपने ऊपर जो वीडियो देखा वो भारत की अलकनंदा और भागीरथी नदियों के संगम का है। दरअसल, भारत की इन दोनों नदियों का पानी भी एक साथ आकर नहीं मिलता। इसलिए अगर कोई इसे ‘भगवान या अल्लाह का चमत्कार’ बताये तो ये भी गलत है। दरअसल, अलास्का की खाड़ी और देवप्रयाग ही केवल ऐसी जगहें नहीं हैं जहां दो स्रोतों से आया पानी एकसाथ आकर भी नहीं मिलता।

दुनिया में ऐसी कई और जगहें भी हैं देखें अगले पेज पर वीडियो –

Comments are closed.