सुबह दुकान खोलते वक्त अगर रखेंगे इन बातों का ध्यान तो फिर दुगना होगा लाभ

दुकान चलाने का मंत्र दुकान खोलते वक्त अगर रखें इन बातों का ध्यान तो फिर दुगना होगा लाभ!

हर व्यक्ति को आज के समय में धन की आवश्यकता पड़ती है। धन कमाने के लिए हर व्यक्ति दिन-रात कड़ी मेहनत करता है। कुछ लोग नौकरी करते हैं तो कुछ लोग खुद का व्यापार करते हैं। दुकान खोलकर दिनभर दुकान पर बैठे रहते हैं और सामान बेचते हैं। इससे जो आमदनी होती है, उससे अपना और परिवार का गुजारा करते हैं।

अक्सर देखने को मिलता है कि आस-पास की दो दुकानें एक जैसी नहीं चलती हैं। एक दुकान पर ज्यादा बिक्री होती है और दूसरी दुकान पर कम बिक्री होती है। समझ में नहीं आता है कि इसका कारण क्या है जो एक दुकान ज्यादा चलती है और दूसरी नहीं। इस वजह से एक व्यक्ति सारा दिन ऐसे ही बैठा रहता है। कई बार दुकान पर मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है, इस वजह से दुकान नहीं चलती है।

दुकान चलाने का मंत्र खोलने से पहले जाप:

दुकान चलाने का मंत्र

जो जातक दुकान चलाते हैं उनके लिए यह दुकान चलाने का मंत्र बहुत ही फायदेमंद है। दुकान खोलते समय इस बात का ध्यान रखें कि दुकान खोलते समय इस मंत्र का 7-7 बार जाप किया जाए। दुकान खोलने के बाद मां लक्ष्मी की मूर्ति या चित्र के सामने धूप,बत्ती जलाकर इस मन्त्र का रुद्राक्ष की माला पर 108 बार जाप किया जाए तो चमत्कारी प्रभाव देखने को मिलता है। देखते ही देखते आपकी बिक्री बढ़ जायेगी और लाभ भी दुगना हो जायेगा।

दुकान चलाने का मंत्र:
ॐ महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्नी च धीमहि तन्यो लक्ष्मी प्रचोद्यात।

इसके अलावा करें ये कार्य:

दुकान चलाने का मंत्र

*- हर दिन अपने आहार में से कौवों, गाय और कुत्ते के लिए हिस्सा निकालकर उन्हें दें। ऐसा करने पर आप पर मां लक्ष्मी की कृपा सदा बनी रहती है।

*- लहसुनिया, पुखराज और पन्ना व्यापार के लिए काफी लाभदायक होता है। इसलिए इन रत्नों को धारण करें।

*- अगर आप नौकरी में तरक्की चाहते हैं तो पुखराज या पन्ना धारण करें और हर सुबह सूर्य नमस्कार करें।

*- अगर आप किसी भी परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हो पाते हैं तो सफलता पाने के लिए पुखराज, पन्ना या मूंगा धारण करें।