विशेष

फल-सब्जी वाले कैसे ग्राहकों को चुना लगाते हैं? Video में कैद हुई महिला की चालाकी

यह दुनिया बड़ी मतलबी है। यहां ईमानदार लोग अब कम ही रह गए हैं। हर कोई पैसा कमाने के पीछे भाग रहा है। पैसा कमाना कोई गलत चीज नहीं है, लेकिन ये आपको ईमानदारी से कमाना चाहिए, न कि बेईमानी से। धोखे और बेईमानी से कमाया गया धन कभी फलता नहीं है। हालांकि लोग भी धोखेबाजी से बाज नहीं आते हैं। अब सड़क पर फल सब्जी बेचने वाले कुछ लोगों को ही ले लीजिए। यहां ग्राहकों की कोशिश होती है कि वह ठेले पर मौजूद सबसे अच्छी सब्जी या फल अपने साथ घर ले जाए। वहीं दुकानदार ये सोचता है कि उसकी खराब सब्जी फल जीतने ज्यादा बिक जाए उसका उतना फायदा होगा।

सब्जी फल खरीदते समय हम सभी बड़े ध्यान से एक एक चीज देखते हैं और फिर उसे तराजू में रखते हैं। सब्जी फल तोलने के बाद दुकानदार उसे हमे एक पॉलिथीन बैग में पैक कर दे देता है। हमे लगता है कि हमने अपने हाथों से सबसे बढ़िया सब्जी फल छांटे हैं। लेकिन कई बार दुकानदार हमने भी ज्यादा चालाक निकलता है। जब हम घर जाकर पॉलिथीन बैग खोलते हैं तो उसमे खराब सब्जी फल निकलते हैं। ऐसे में हम अपना सिर खुजाते रह जाते हैं कि आखिर ये कैसे हुआ? हमने तो अपने हाथों से अच्छे से सबकुछ छाँटा था।

आपके इस सवाल का जवाब इस वायरल वीडियो में छिपा है। दरअसल इन दिनों एक फल वाली की चालाकी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक फल बेचने वाली महिला बड़ी ही चलाकि से लोगों को धोखा देकर अपने खराब फल बेचती नजर आ रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला सड़क किनारे ठेले पर फल बेच रही है। ग्राहक अपने हाथों से अच्छे अच्छे फल छांटते हैं। इसके बाद महिला उन फलों को तराजू में तोलने के बाद एक पॉलिथीन बैग में पैक कर देती है।

लेकिन महिला बड़ी ही चलाकि से अच्छे फलों वाला पॉलिथीन बैग खराब फलों वाले पॉलिथीन बैग से बदल देती है। इस बात की भनक महिला के पास खड़े ग्राहकों को भी नहीं पड़ती है। ये चलाकि दिखा महिला अपनी दुकान के सभी खराब फल ग्राहकों को धोखे से बेच देती है। महिला जब ये काम करती है तो दूर से एक शख्स उसका वीडियो बना लेता है। अब यही वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

महिला के हाथ की सफाई का यह वीडियो देख लोग हैरान है। वे वीडियो पर कई तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। जैसे एक यूजर ने लिखा कि ‘आंटी ने अपना काम इतनी चालाकी से किया की लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी’। फिर एक कमेंट आता है ‘अगली बार जब मैं कोई सामान खरीदूँगा तो दुकानदार पर नजरें गढ़ाकर रखूंगा।’ फिर एक अन्य यूजर लिखता अहै ‘इसे हाथों की सफाई कहूं या ग्राहकों के साथ धोखा?’

देखें वीडियो-

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhutni_ke (@bhutni_ke_memes)


वैसे इस वीडियो को देख आप भी कुछ सिख लें। अगली बार बाजार फल सब्जी लेने जाएं तो इस तरह कि धोखेबाजी से बचकर रहें। वीडियो को दूसरों के साथ भी जमकर शेयर करें ताकि उनके साथ भी ऐसी धोखेबाजी न हो।

Back to top button