बॉलीवुड

जब अमिताभ और रेखा को प्यार करते देख फूट-फूट कर रोईं थी जया बच्चन, अभिषेक भी था साथ में

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और सदाबहार अभिनेत्री रेखा (Rekha) की जोड़ी को फ़िल्मी पर्दे पर सिनेमाप्रेमियों ने खूब पसंद किया है. दोनों की जोड़ी रील लाइफ के साथ ही रियल लाइफ में भी बहुत पसंद की गई है. दोनों का प्रेम किसी से छिपा नहीं है. एक समय फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ और रेखा के इश्क के चर्चे खूब हुआ करते थे. चर्चे तो आज भी होते है हालांकि गुजरे दौर की बात अलग है.

amitabh bachchan and rekha

अमिताभ बच्चन और रेखा का अफ़ेयर हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित अफेयर में से एक माना जाता है. दोनों की प्रेम कहानी से हर कोई वाक़िफ़ है. अमिताभ और रेखा ऐसे समय में एक दूसरे के नजदीक आए थे जब अमिताभ बच्चन पहले से शादीशुदा थे. वे दिग्गज अदाकारा जया बच्चन के साथ जीने-मरने की कसमें खा चुके थे. वहीं दोनों कलाकारों की उम्र के बीच में करीब 12 साल का अंतर भी था. शादीशुदा होते हुए अमिताभ, ख़ूबसूरत रेखा पर दिल हार बैठे थे. वहीं रेखा को भी इससे कोई एतराज नहीं था. वे महानायक को जान से ज़्यादा प्यार करती थीं.

amitabh bachchan and rekha

अमिताभ के पहले से शादीशुदा होने के चलते इस रिश्ते का भविष्य ज़्यादा लंबा नहीं था. बता दें कि दोनों ने कई फिल्मों में साथ में काम किया है और साल 1976 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे. इस जोड़ी का प्रेम प्रसंग करीब पांच साल तक चला और साल 1981 तक आते-आते सब कुछ खत्म हो गया.

amitabh bachchan and rekha

साल 1981 में एक फिल्म आई थी ‘सिलसिला’. यह फिल्म अमिताभ बच्चन और रेखा की साथ में आख़िरी फिल्म थी. इसके बाद से लेकर अब तक 40 सालों में अमिताभ और रेखा न किसी फिल्म में और न ही किसी सार्वजनिक जगह पर साथ देखने को मिलें हैं. ख़ास बात यह है कि इस फिल्म में जया बच्चन भी अहम भूमिका में थीं.

amitabh bachchan rekha jaya silsila

अमिताभ की जिंदगी में रेखा के आने से अमिताभ और जया की शादीशुदा जिंदगी में भी उथल-पुथल मचने लगी थी. क्योंकि अमिताभ और रेखा के अफ़ेयर की खबर जया को भी थी हालांकि ऐसे समय में उन्होंने धैर्य से काम लिया और अपने पति को वापस पा लिया. वहीं रेखा और अमिताभ का रिश्ता टूट गया.

amitabh bachchan and rekha

जब अमिताभ और रेखा का लव सीन देख खूब रोईं थी जया बच्चन…

रेखा ने अपने एक साक्षात्कार में एक बड़ा ख़ुलासा करते हुए बताया था कि उन्हें और अमिताभ बच्चन को स्क्रीन पर रोमांस करते देख जया बच्चन फूट-फूट कर रोईं थीं. बकौल रेखा, ‘जब ‘मुकद्दर का सिंकदर’ फिल्म की स्क्रीनिंग चल रही थी मैं उस वक्त प्रोजेक्शन रुम में थीं और अमिताभ अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पहली लाइन में बैठे थे.

इस दौरान फिल्म में मेरा और अमिताभ का लव और रोमांटिक सीन देखकर, जया खुद को रोक नहीं पाईं और फूट-फूट कर रोने लगी थीं. इस फिल्म के बाद से ही ज्यादातर डायरेक्टर मुझे अमिताभ के साथ फिल्म में लेने के लिए मना करने लगे. ऐसा उनसे जया ने करने के लिए कहा था.’

amitabh bachchan and rekha

जया ने रेखा से कहा था अमिताभ से दूर हो जाओ…

बताया जाता है कि रेखा और जया के बीच दोस्ती का भी रिश्ता था. जया ने खुद रेखा से यह साफ़ शब्दों में कह दिया था कि वे अमिताभ बच्चन से दूर हो जाए इसके बाद रेखा ने भी अमिताभ से रिश्ता तोड़ना ठीक समझा. वहीं अमिताभ भी यह समझते थे कि उन्होंने इस रिश्ते को आगे बढ़ाया तो उनकी शादीशुदा ज़िंदगी में भूचाल आ सकता है.

amitabh bachchan and rekha

Back to top button