बॉलीवुड

शादी की पहली रात अक्षय कुमार को लगा था झटका, बीवी ट्विंकल को लेकर पता चली थी चौंकाने वाली बात

अक्षय कुमार (akshay kumar) और ट्विंकल खन्ना (twinkle khanna) बॉलीवुड के पॉपुलर मैरिड कपल में से एक हैं। दोनों ने जनवरी 2001 में शादी रचाई थी। इनकी लव स्टोरी से शादी तक का सफर भी बड़ा दिलचस्प है। अक्षय और ट्विंकल कि पहली मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। अक्षय तो ट्विंकल को पहली नजर में देखते ही दिल दे बैठे थे। हालांकि दोनों का प्यार ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान परवान चढ़ा था।

akshay kumar and twinkle khanna

ट्विंकल तब एक लंबे रिलेशनशिप से बाहर निकली थी। ऐसे में वे माइंड फ्रेश करने और एन्जॉय करने के लिए दूसरा रिश्ता चाहती थी। तब उन्होंने अक्षय को 15 दिनों के लिए अपना बॉयफ्रेंड बनाया था। हालांकि इन 15 दिनों में उन्हें अक्षय इतने पसंद आ गए कि उन्होंने शादी का फैसला कर लिया। उस समय ट्विंकल की ‘मेला’ फिल्म रिलीज होने वाली थी। ट्विंकल ने अक्षय से कहा था कि यदि मेरी ये फिल्म फ्लॉप हुई तो मैं तुमसे शादी कर लूँगी। फिर फिल्म फ्लॉप हो गई और दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

akshay kumar and twinkle khanna

शादी करने के पहले एक साल तक दोनों लीव इन रिलेशनशिप में भी रहे। ये आइडिया ट्विंकल की मम्मी डिंपल कपाड़िया का था। उन्होंने अक्षय से कहा था कि मैं शादी की अनुमति तभी दूंगी जब तुम मेरे बेटी के साथ एक साल लीव इन में रहोगे। यदि दोनों के बीच सालभर तक सबकुछ सही चला तो तुम शादी कर सकते हो। अक्षय और ट्विंकल इस शर्त को मान गए थे। उन्होंने एक साल लीव इन में रहने के बाद ही शादी की थी।

akshay and twinkle

शादी के बाद 2002 में बेटे आरव का जन्म हुआ। वहीं 2012 में बेटी नितारा इस दुनिया में आई। नितारा के जन्म के पहले भी ट्विंकल ने अक्षय से शर्त रखी थी कि तुम ढंग की फिल्में करना शुरू कर दो तभी हम दूसरे बच्चे की प्लानिंग करेंगे। अक्षय ने बीवी की शर्त मानते हुए फिर सोच समझकर फिल्म की स्क्रिप्ट चुनना शुरू कर दिया था।

akshay and twinkle

अक्षय और ट्विंकल का एक किस्सा भी बड़ा महशूर है। इसमें उन्होंने बताया था कि शादी की रात को ही उन्हें बीवी के बारे में एक बात पता चल गई थी। ये किस्सा उन्होंने कॉमेडियन कपिल शर्मा (kapil sharma) के शो द कपिल शर्मा शो ( the kapil sharma show) में सुनाया था। शो में अर्चना पूरन सिंह (archana puran singh) ने अक्षय से कुछ सवाल पूछे थे जिसके खिलाड़ी कुमार ने बड़े ही गोलमोल जवाब दिए थे।

akshay and twinkle

अर्चना का पहला सवाल था ‘क्या आप किंग साइज़ लाइफ जीते हैं?’ इस पर अक्षय ने ‘ना’ कहा था। दूसरे सवाल में अर्चना ने पूछा कि ‘जब आपका और ट्विंकल का झगड़ा होता है तो कौन जीतता है?’ इस पर अक्षत ने कहा था कि हर बार ट्विंकल ही जीतती है। उन्होंने इसी दौरान अपनी बीवी को लेकर खुलासा किया था कि शादी की पहली रात ही वे समझ गए थे कि लड़ाई में वे अपनी पत्नी से कभी नहीं जीत पाएंगे।

akshay and twinkle

काम की बात करें तो अक्षय जल्द ही बेल बॉटम, पृथ्वीराज, सूर्यवंशी, बच्चन पांडे, रक्षाबंधन, अतरंगी रे, हेरा फेरी 3, दुर्गामती, राम सेतु जैसी फिल्मों में नजर आएंगे।

Back to top button