बॉलीवुड

40 की उम्र में भी बेहद ख़ूबसूरत और जवां है रणबीर की बहन रिद्धिमा, करती है यह काम

हिंदी सिनेमा की शुरुआत के साथ से ही उसके साथ कपूर खानदान जुड़ा रहा है. कपूर परिवार को बॉलीवुड का सबसे बड़ा, चर्चित और सफल परिवार भी कहा जाता है. कपूर खानदान का इतिहास बॉलीवुड में चार पीढ़ियों का है. हिंदी सिनेमा को इस परिवार ने कई बड़े सितारें दिए है, जिन्होंने दुनियाभर में हिंदी सिनेमा का नाम रौशन किया है.

kapoor family

पृथ्वीराज कपूर से शुरू हुआ यह सिलसिला वर्तमान दौर में रणबीर कपूर आगे बढ़ा रहे हैं. बता दें कि, रणबीर कपूर दिग्गज़ अभिनेता, निर्माता और निर्देशक रहे राज कपूर के पोते हैं. राज कपूर को अपने बेहतरीन काम के लिए शो मैन नाम दिया गया. वहीं रणबीर के पिता दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर थे जो कि अब हमारे बीच नहीं है.

kapoor family

ऋषि कपूर, कपूर परिवार के सबसे चर्चित और सफ़ल कलाकारों में से एक है. उन्होंने बॉलीवुड में बहुत शानदार काम किया था और वे सुपरस्टार कहलाए. दर्जनों हिट फ़िल्में उन्होंने बॉलीवुड को दी. ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर भी एक एक्ट्रेस हैं. दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया था और दोनों का दिल एक दूसरे पर आ गया. इसके बाद इन दोनों कलाकारों ने साल 1980 में शादी कर ली थीं.

बता दें कि, ऋषि कपूर और नीतू कपूर दो बच्चों के माता-पिता बने. दोनों की एक बेटी और एक बेटा हुआ. बेटी का नाम रिद्धिमा कपूर साहनी है जो कि बड़ी है. वहीं बेटे का नाम अभिनेता रणबीर कपूर है जिन्होंने बॉलीवुड में अब तक अच्छा खासा काम किया है. रणबीर कपूर तो अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं, हालांकि आज हम आपको उनकी बड़ी बहन रद्धिमा कपूर साहनी के बारे में बताने जा रहे हैं.

riddhima kapoor

रिद्धिमा कपूर (Ridhima Kapoor) का जन्म 15 सितंबर 1980 को हुआ था. वे 40 साल की है. उन्होंने माता-पिता और अपने खानदान की तरह हिंदी सिनेमा में अपना करियर नहीं बनाया. वे फिल्म इंडस्ट्री से निजी तौर पर संबंध न रखने के बावजूद बेहद लोकप्रिय है. बता दें कि वे फैशन एंड ज्वेलरी डिजाइनर है. इस बिजनेस से करोड़ों रूपये की कमाई करती है और इसी से उन्होंने अपना नाम भी बनाया है.

riddhima kapoor

रिद्धिमा कपूर (Ridhima Kapoor) चाहे एक्ट्रेस नहीं है, लेकिन वे कपूर खानदान की बेटी है और दिखने में वे किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम ख़ूबसूरत नहीं है.

riddhima kapoor

रिद्धिमा सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहती है और अक्सर वे अपनी फिटनेस से जुड़ें पोस्ट सोशल मीडिया पर करती रहती हैं.

riddhima kapoor

40 की उम्र में भी रिद्धिमा की फिटनेस और खूबसूरती गजब की है. उनकी तस्वीरों को देखकर इस बात का अंदाजा साफ़ लगाया जा सकता है.

riddhima kapoor


खुद को फिट और जवान बनाए रखने के लिए रिद्धिमा योगा से लेकर व्यायाम तक को अपनी दिनचर्या में शामिल करती हैं. बता दें कि, रणबीर और रिद्धिमा की उम्र में करीब दो साल का अंतर है. रिद्धिमा भाई रणबीर से 2 साल बड़ी है.

riddhima kapoor


रिद्धिमा कपूर के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने साल 2006 में 26 साल की उम्र में अपने चाइल्डहुड फ्रेंड और बिजनेसमैन भारत साहनी से शादी की थी. जनवरी 2021 में दोनों की शादी को 15 साला पूरे हो गए है. इस कपल की एक बेटी है जिसका नाम समारा साहनी है.

riddhima kapoor

Back to top button