समाचार

मैच हारने पर कजाखिस्तानी पहलवान ने कर दिया था रवि दहिया को काटना शुरू, VIDEO देख भड़के लोग

जब रवि की हिम्मत नहीं तोड़ पाए, तो उन्होंने आखिरी मिनट में उनके हाथ पर जोर से दांत काट लिया

टोक्यो ओलंपिक में फ्रीस्टाइल पहलवान रवि कुमार दहिया ने पुरुषों के 57 किग्रा वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। इन्होंने कजाकिस्तान के नूरिस्लाम सनायेवे को हराकर फाइनल में क्वालीफाई किया है। रवि के इस मुकाबले की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को देखकर हर कोई कजाकिस्तान के नूरिस्लाम सनायेवे की क्लास लगा रहा है और इन्हें सबसे बेकार खिलाड़ी तक कहा जा रहा है।

Ravi Kumar Dahiya

दरअसल जो तस्वीरें वायरल हुई हैं। उसमें कजाकिस्तान के नूरिस्लाम सनायेवे, पहलवान रवि कुमार दहिया को काटते हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीरों व वीडियो में साफ देख जा सकता है कि मैच जीतने के लिए सनायेवे ने सारी हदें पार करते हुए पहलवान रवि कुमार दहिया को काटना शुरू कर दिया। हालांकि पहलवान रवि कुमार दहिया ने समझदारी के साथ काम लिया और इनको हराकर इस हरकत का जवाब दिया।

पहलवान रवि कुमार दहिया को इतनी बुरी तरह से काटा गया था कि उनके बाजु पर दांतों के निशान पड़ गए थे। लेकिन इन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपने से आगे चल रहे सनायेवे को आखिर मिनटों में हराकर फाइनल में जगह बना ली।

इस घटना की निंदा कई लोगों ने की है। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, ये कितना गलत है। लेकिन इसके बावजूद खिलाड़ी रवि के जोश को दबा नहीं सका। उन्होंने कजाखस्तान के खिलाड़ी की इस हरकत को शर्मनाक बताया है। वही, कहा, गजब रवि, बहुत सीना चौड़ा किया आपने।


जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा कि अगर आप किसी पहलवान का दर्द जानना चाहते हैं। तो देखिए ये तस्वीर… जब रवि दहिया पहलवान को कजाकिस्तान के नीचे गिरा रहे थे। पहलवान ने उसे काटना शुरू किया लेकिन फिर भी उसे पिन कर दिया.. #कुश्ती जरूर देखें और शेयर करें रवि दहिया की बहादुरी।
#भारत #टीमइंडिया #Tokyo2020


वहीं अभिनेता अनुपम खेर ने पहलवान रवि कुमार दहिया की एक तस्वीर शेयर की और इनकी पोज की जमकर तारीफ की। तस्वीर शेयर करते हुए अनुपम खेर ने लिखा कि ‘इसे कहते हैं असली विजेता का पोज़। क्या पछाड़ा है। भारत के इस शूरवीर ने!! जय हो। जय हिंद!’


दरअसल रवि कुमार दहिया अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को हराकर कूल अंदाज में कमर पर हाथ रखकर खड़े हुए थे। उस दौरान ये फोटो खींची गई थी।

आज गोल्ड के लिए है मैच

ravi kumar dahiya

आज रवि कुमार का फाइनल मैच होना है। हर कोई बस यही दुआ कर रहा है कि रवि कुमार फाइनल मैच जीत जाएं और गोल्ड अपने नाम कर लें। फाइनल में इनका सामना 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन रूस के जावुर युगुऐव से होगा। अगर रवि युगुऐव को हरा देते हैं तो कुश्ती में भारत के लिए गोल्ड जीतने वाले पहले पहलवान बन जाएंगे।


दोनों इससे पहले 2019 वर्ल्ड चैंपियनशिप में भीड़ चुके हैं। तब रूसी रेसलर ने रवि को 6-4 से हराया था और रवि को इस चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल मिला था। वहीं आज एक बार फिर से इनके बीच मुकाबला होना है।

Back to top button