समाचार

बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने गए गृहमंत्री खुद फंसे बाढ़ में, हैलिकाप्टर से किया गया रेस्क्यू : वीडियो

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने अपनी जान की परवाह किए बिना बाढ़ में फंसे 9 लोगों को बचाने की कोशिश की। हालांकि इस दौरान ये खुद जोखिम में फंस गए। ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन की मदद से इन्हें बचाया जा सका। जानकारी के अनुसार दतिया जिले के एक गांव में बाढ़ आई थी। बाढ़ में कुछ लोग फंस गए थे। वहीं जैसे ही इस बात की खबर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को मिली वो इन लोगों को बचाने के लिए निकल पड़े।

डॉ नरोत्तम मिश्रा NDRF की टीम के साथ नाव में बैठकर ग्राम कोटरा में पहुंचे। ये अपने साथ भोजन और दवाई भी लेकर आए थे। ताकि जरूरमंद लोगों को ये चीजें दी जा सके। भोजन और दवा बाटंने की प्रक्रिया के तहत ये ग्राम कोटरा के पंचायत भवन पहुंचे। इस जगह पर चार महिलाएं एवं पांच पुरुष फंसे हुए थे।

पंचायत भवन पहुंचने में तो डॉ नरोत्तम मिश्रा को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। हालांकि जब ये वापस आने लगे तो खुद बाढ़ में फंस गए। दरअसल इस जगह पर ये नाव के माध्यम से पहुंचे थे। यहां पहुंचने के बाद इन्होंने खाना और दवाई बांटी और लोगों को यहां से निकालने की कोशिश की। लेकिन देखते ही देखते यहां पानी काफी भर गया और ऐसे में नाव का यहां से वापसी जाना नामुमकिन हो गया।

डॉ नरोत्तम मिश्रा अन्य 9 लोगों के साथ यहां पर काफी देर तक फंसे रहें। वहीं इस बात की सूचना भारतीय वायुसेना को दी गई। जिसके बाद भारतीय वायुसेना नरोत्तम मिश्रा को बचाने के लिए मौके पर पहुंच गई। नरोत्तम मिश्रा और फंसे हुए अन्य लोगों को एयर लिफ्ट कर निकाला गया।

पहले ग्रामीणों को हेलीकॉप्टर से भेजा

नरोत्तम मिश्रा को बचाने के लिए जब हेलीकॉप्टर मौके पर पहुंचा। तो डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पहले गांव के फंसे हुए लोगों को बचाने को कहा। जिसके बाद पंचायत भवन में फंसे 9 लोगों को हेलीकॉप्टर के जरिए एयर लिफ्ट किया गया। उसके बाद नरोत्तम मिश्रा को बचाया गया। जान जोखिम में होने के बावजूद गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पहले ग्रामीणों को हेलीकॉप्टर में भेजा और खुद अंत में आए। वहीं फंसे हुए लोगों ने गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का शुक्रिया अदा दिया और आभार जताया।

गौरतलब है कि बारी बारिश के कारण देश के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात बनें हुए हैं और काफी गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। हिमाचल प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक, काफी बारिश हो रही है। जिसने लोगों को आफत में डाल दिया है।

Back to top button