बॉलीवुड

गंदी फिल्मों के अलावा राज कुंद्रा ने इन बिजनेस में डाला हाथ, कमाए अरबों रुपये

शिल्पा शेट्टी के पति और मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं. पोर्न फ़िल्में बनाने और उन्हें एप के माध्यम से दिखाने के आरोप में राज कुंद्रा को उनके घर से सोमवार रात को अरेस्ट कर लिया गया था. इस खबर के सामने आते ही फिल्म इंडस्ट्री में भी खलबली मच गई थी.

Raj

राज कुंद्रा को सोमवार रात को गिरफ्तार करने के बाद मंगलवार को मुंबई की एक अदालत ने 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद मुंबई के एक अदालत में राज कुंद्रा को पेश किया गया और फिलहाल राज की पुलिस कस्टडी को 27 जुलाई तक बढ़ाए दिया गया है. गौरतलब है कि, राज कुंद्रा ने अश्लील फ़िल्में बनाने का कारोबार कुछ सालों पहले ही शुरू किया है. हालांकि इसके अलावा उनके कई और बड़े बिजनेस है जहां से वे हर माह करोड़ों रुपये कमाते थे. आइए आज आपको उनके अन्य बिजनेस के बारे में बताते हैं.

बता दें कि, राज का जन्म पंजाब में हुआ था. उनके पिता पंजाब से लंदन शिफ्ट हो गए थे. लंदन में राज के पिता बालकृष्ण कुंद्रा बस कंडक्टर थे, वहीं उनकी मां एक चश्मे की दुकान में काम करती थीं. राज जब 18 साल के थे तब वे दुबई गए थे और फिर वे नेपाल आए गए. यहां से उन्होंने पश्मीना शॉलें खरीदी और उन्हें ब्रिटेन के कुछ ब्रांडेड स्टोर्स की मदद से बेचा. बदले में उन्हें अच्छा खासा पैसा मिलने लगा.

raj kundra

राज कुंद्रा बड़े होते गए तो अपने बिजनेस को भी बढ़ाते चले गए. बता दें कि, आज राज कुंद्रा के पास करीब 2800 करोड़ रुपये की संपत्ति है और वे 10 कंपनी में मालिकाना हक रखते हैं. साल 2008 में राज ने क्रिकेट की दुनिया में निवेश किया था. वे इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स टीम के सह मालिक बने थे, लेकिन राज पर जब आईपीएल में सट्टेबाजी का आरोप लगा था तो उन्हें क्रिकेट से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया.

raj kundra

आईपीएल से प्रतिबंधित होने के बाद राज कुंद्रा ने साल 2012 में मार्शल आर्ट्स में प्रवेश किया. इसके लिए उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त के साथ हाथ मिलाया और सुपर फाइट लीग के तहत भारत के लोकल फाइटर्स को एक मंच प्रदान करने का काम किया गया. जिसकी ब्रांड एम्बैसडर बॉक्सर मैरीकॉम थी.

shilpa shetty and raj kundra

वहीं साल 2015 में राज ने बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ मिलकर डील टीवी जो कि एक शॉपिंग टीवी चैनल है उसकी शुरुआत की थी. यह चैनल देशभर में उपलब्ध है. बताया जाता है राज के सबसे सफल बिजनस में से एक जल्दी लाइव स्ट्रीम एप रहा. यह एप जेएल प्राइवेट लिमिटेड के साथ लॉन्च हुआ और इसकी शुरुआत भारत सरकार के स्टार्टअप इंडिया कैम्पेन के तहत हुई थी.

इसके बाद साल 2017 में राज कुंद्रा ने अपनी कंपनी वियान इंडस्ट्री के तहत इंटरनेशनल फेडरेशन फोर पोकर के साथ मिलकर इंडियन पोकर लीग का आगाज किया. वियान इंडस्ट्री गेमिंग और मनोरंजन जैसे क्षेत्रों में कार्यरत है. वहीं इसके बाद वे पोर्न फ़िल्में बनाने के कारोबार में उतरे थे, जहां उनका भांडा फूट गया और वे फिलहाल जेल में है. इस केस में नाम सामने आने के बाद से राज की खूब बदनामी हो रही है.

Raj

Back to top button