बॉलीवुड

पहले ही हो गई थी अमिताभ की इस एक्ट्रेस की मौत की भविष्यवाणी, हेलीकॉप्टर क्रैश में गंवाई जान

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की साल 1999 में एक फिल्म आई थी जिसका नाम था सूर्यवंशम. इस फिल्म के बारे में हर कोई बेहद अच्छे से जानता है. टीवी पर यह फिल्म इतनी बार आ चुकी है कि इसके बारे में हर किसी को सब कुछ पता है. बिग ने फिल्म में हीरा ठाकुर का किरदार निभाया था जो कि काफी पसंद किया गया. अमिताभ बच्चन फिल्म में दोहरी भूमिका में थे.

sooryavansham

अमिताभ बच्चन की जोड़ी इस फिल्म में जमी थी अभिनेत्री सौंदर्या के साथ. सौंदर्या दिखने में बेहद खूबसूरत थी. उनकी मुस्कान ने लाखों करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया था. ख़ास बात यह है कि, सौंदर्या मुख्य रुप से दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री रही हैं. इस फिल्म से उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे और पहली ही फिल्म में उन्हें सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौक़ा मिला था. उनकी यह एकमात्र बॉलीवुड फिल्म थी.

sooryavansham

दुःख की बता यह है कि सौंदर्या ने महज 32 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वे सालों पहले इस दुनिया को छोड़कर चली गई थी. साल 2003 में सौंदर्या की शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से हुई थी. शादी के अगले ही साल उनकी मौत हो गई थी. उनके साथ एक बहुत बड़ा हादसा हुआ था और बताया जाता है कि उनकी मौत की भविष्यवाणी पहले ही हो चुकी थी.

sooryavansham

बता दें कि, सौंदर्या का जन्म 18 जुलाई 1972 को मुल्बगल में हुआ था. उनका असली नाम सौम्या सत्यनारायण था. उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा की कई हिट फिल्मों में काम किया था. अपने छोटे से करियर में ही वे बड़ा नाम कर गई थी. उन्होंने 20 साल की उम्र में कन्नड़ फिल्म गंधर्व से अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था.

10 साल में की 100 फ़िल्में…

soundarya

बहुत कम ऐसे कलाकार होते हैं जो अपने पूरे करियर में 100 फिल्मों में काम करते हैं, वहीं सौंदर्या ने महज 10 साल के करियर में ही 100 से भी अधिक फिल्मों में काम कर लिया था. देखा जाए तो औसतन हर साल उन्होंने 10 फ़िल्में की. उन्होंने करियर में तमिल, मलयालम, तेलुगू, कन्नड़ और हिंदी फिल्म में काम किया. वे एक एक्ट्रेस के साथ ही एक प्रोड्यूसर भी थीं. सौंदर्या को बेस्ट फीचर फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.

बॉलीवुड में एक मात्र फ़िल्म…

soundarya

सौंदर्या ने फिल्मों के लिए अपनी M.B.B.S. की पढ़ाई तक छोड़ दी थी. दक्षिण भारतीय सिनेमा में बड़ा नाम बनाने के बाद उन्होंने 1999 में अमिताभ बच्चन के अपोजिट हिंदी सिनेमा में कदम रखे और फ़िल्म ‘सूर्यवंशम’ में काम किया. इस फ़िल्म में अनुपम खेर और काडर खान भी मुख्य भूमिका में थे. यह सौंदर्या की पहली और आख़िरी हिंदी फ़िल्म थी.

हेलीकॉप्टर क्रैश में हुई थी मौत…

soundarya

महज 32 साल की उम्र में सौंदर्या का 17 अप्रैल 2004 को बेंगलुरु में निधन हो गया था. इसी साल उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामकर राजनीति में कदम रखा था और पार्टी के लिए चुनाव प्रचार हेतु वे हेलीकॉप्टर से करीमनगर जा रही थीं. उनका हेलीकॉप्टर बेंगलुरू के जक्कुर एयरफील्ड से उड़ान भरकर जब 100 फीट ऊपर पहुंचा तब वह क्रैश हो गया. जिसने सौंदर्या, उनके भाई और दो अन्य लोगों को हमेशा हमेशा के लिए छीन लिया.

सही साबित हुई ज्योतिष की भविष्यवाणी…

soundarya

सौंदर्या जब छोटी थी तब एक ज्योतिष ने उनकी आकस्मिक मृत्यु की भविष्यवाणी कर दी थी. वहीं ज्योतिष ने जब सौंदर्या को अमिताभ बच्चन के साथ सूर्यवंशम फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था तो उसे लेकर कहा था कि सफलता के लिहाज से यह फ़िल्म सौंदर्या के लिए बेहतर साबित होगी. वाहन साथ में ज्योतिष ने यह भी कहा था कि उनकी यह पहली बॉलीवुड फ़िल्म उनके लिए आख़िरी भी साबित हो सकती है और फिर हुआ भी ऐसा ही.

Back to top button